scriptये 4 Smartphones इसी महीने होंगे भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन | These 4 Smartphones will be launched this month in India | Patrika News
मोबाइल

ये 4 Smartphones इसी महीने होंगे भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हम आपके लिए 4 ऐसे स्मार्टफोन्स की लिस्ट ले कर आए हैं जो इसी महीने भारत में पेश किए जा सकते हैं।

Jun 17, 2018 / 04:40 pm

Vineeta Vashisth

smartphones

ये 4 Smartphones इसी महीने होंगे भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली: अगर आप कोई लेटेस्ट स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं तो कुछ दिन और रुक जाइए। हम आपके लिए 4 ऐसे स्मार्टफोन्स की लिस्ट ले कर आए हैं जो इसी महीने भारत में पेश किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में।
Nokia X6: इस हैंडसेट को हाल में ही चीन में लॉन्च किया गया है। फोन में 5.8 इंच का फुल एचडी प्लस टीएफटी डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1080X2280 पिक्सल है। इसमें स्नैपड्रगन 636 चिपसेट लगा है। साथ ही यह फोन 4जीबी व 32जीबी, 4जीबी व 64जीबी और 6जीबी व 64जीबी के वैरियंट में उपलब्ध है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाना संभव होगा। फोटोग्राफी केे लिए फोन के बैक पर 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है। वहीं फोन के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 3060 एमएएच की बैटरी दी गई है।
Samsung Galaxy- A9 Star और A9 Star Lite: सैमसंग के ये दोनों हैंडसेेट एज-टू-एज बेजल लेस डिस्प्ले और एमोलेड डिस्प्ले के साथ आते हैं। A9 Star में 6.28 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्लेे है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18: 5: 9 है। वहीं A9 Star Lite में 6.6 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी ने दोनों ही हैंडसेट को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की कोई जानकारी अभी नहीं दी है।
Oppo Find X: इस स्मार्टफोन को ओप्पो 19 जून को पेरिस में लॉन्च करेगा। भारत में यह हैंडसेट जून के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन की खासियत यह 5 G तकनीक को स्पोर्ट कर सकता है। फोन में स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। साथ ही फोन में 8जीबी की रैम और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें 6.42 इंच का बेजल लेस OLED डिस्प्ले होगा, जिसका एस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है, जो फास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट करेगा।
Asus Zenfone 5: फोन में 6.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 19:9 है। आईफोन X की तरह ही इस डिवाइस में नॉच फीचर हैं। यह हैंडसेट भारत में अप्रैल महीने में लॉन्च होने वाला था लेकिन फोन की लॉन्चिंग को बाद में टाल दिया गया। माना जा रहा है कि जून के अंत तक यह फोन भारत में पेश किया जा सकता है। फोन में स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट लगा है। इसके अलावा फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर रन करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन मेें 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा है।

Home / Gadgets / Mobile / ये 4 Smartphones इसी महीने होंगे भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो