scriptफ़ोन का प्रॉक्सिमिटी सेंसर हो जाए खराब तो तुरंत ठीक करवा लें नहीं तो.. | unknown facts about smartphone proximity sensor | Patrika News

फ़ोन का प्रॉक्सिमिटी सेंसर हो जाए खराब तो तुरंत ठीक करवा लें नहीं तो..

Published: Jan 13, 2019 04:22:00 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आज हम आपको स्मार्टफोन के एक अहम हिस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके ख़राब होने से आपको काफी दिक्कत हो सकती है।

smartphone proximity sensor

फ़ोन का प्रॉक्सिमिटी सेंसर हो जाए खराब तो तुरंत ठीक करवा लें नहीं तो..

नई दिल्ली: स्मार्टफोन में कई सारे भाग होते हैं जिनका ठीक से काम करना बेहद ही जरूरी होता है, अगर आपका स्मार्टफोन ठीक तरह से काम नहीं करता है तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं ऐसे में आज हम आपको स्मार्टफोन के एक अहम हिस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके ख़राब होने से आपको काफी दिक्कत हो सकती है।
स्मार्टफोन में वैसे तो कई सेंसर होते हैं लेकिन इनमें से एक सेंसर ऐसा होता है जो अगर खराब हो जाए तो आपको काफी दिक्कत हो सकती है। आज हम आपको उसी सेंसर का काम और उसके इस्तेमाल के बारे में बताने जा रहे हैं। आज आप जान लीजिए कि कैसे ये सेंसर आपके स्मार्टफोन के लिए जरूरी होता है।
प्रॉक्सिमिटी सेंसर

स्मार्टफोन का प्रॉक्सिमिटी सेंसर बेहद ही जरूरी अंग होता है। अगर गलती से ये ख़राब हो जाए तो जब भी आप कॉल पर बात करेंगे तब स्मार्टफोन की स्क्रीन अपने आप ऑन हो जाती है लेकिन यह सेंसर ठीक तरह से काम करता है तो कॉलिंग के दौरान आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन अपने आप ऑफ हो जाती है, अगर आपके स्मार्टफोन में भी कोई दिक्कत होती है तो आपको इसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो