ये है दुनिया का सबसे महंगा Smartphone, इसे खरीदने के लिए करनी होती है एडवांस बुकिंग

ये है दुनिया का सबसे महंगा Smartphone, इसे खरीदने के लिए करनी होती है एडवांस बुकिंग

Sajan Chauhan | Updated: 15 Feb 2019, 12:22:42 PM (IST) मोबाइल

आज हम आपको जिन खास स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं, उनकी कीमत आपकी सोच से भी ज्यादा है, यहां जानें कैसे हैं ये स्मार्टफोन...

आज के समय में फोन सबकी जरूरत बन चुका है, क्योंकि इससे जीवन से जुड़े कई काम बहुत ही आसानी के साथ किए जा सकते हैं। कुछ लोग फोन इस्तेमाल करते हैं और जो लोग थोड़े ज्यादा पैसे खर्च कर सकते हैं तो उनके लिए स्मार्टफोन मौजूद है, जिसकी कीमत हजारों से लेकर लाखों रुपये तक है, लेकिन आज हम आपको जिन खास स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं, उनकी कीमत आपकी सोच से भी ज्यादा है। आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में कुछ खास जानकारियां...

वर्टू सिग्नेचर टच फॉर बेंटले ( Vertu Signature Touch for Bentley )
एंड्रॉयड पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर और बेंटले ऐप दी गई हैं। मेमोरी की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में 21 मेगापिक्सल का रियर और 2.1 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 5.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन को लग्जरी कार निर्माता कंपनी बेंटले और स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने बनाया है। कीमत की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 9 हजार डॉलर से 19000 डॉलर यानि कि 3,74,508 रुपये है।

टोनिनो लेम्बोर्गिनी 88 टॉरी ( Tonino Lamborghini 88 Tauri )
इस लग्जरी स्मार्टफोन को Lamborghini और अन्य फोन बनाने वाली कंपनी ने बनाया है। लग्जरी स्मार्टफोन में रियर साइड में सोने की प्लेट लगी हुई है, इसकी स्क्रीन स्क्रैच प्रूफ है और यही ग्लास लैंबोर्गिनी कारों में इ्स्तेलाम किया जाता है। एंड्रॉयड पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 5.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है। मेमोरी की बात की जाए तो इस 2.3 जीएचजेड क्वार प्रोससर वाले स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम दी गई है। कीमत की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 5250 डॉलर यानि कि रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned