Xiaomi Mi 5X नहीं Mi A1 लेकर आई, Launch Live में देखें फीचर्स

Anil Jangid

Publish: Sep, 05 2017 10:13:00 (IST)

Mobile
Xiaomi Mi 5X नहीं Mi A1 लेकर आई, Launch Live में देखें फीचर्स

Xiaomi कंपनी Mi 5X की बजाए Mi A1 भारत में लेकर आई है।

नई दिल्ली। भारत में बेहद मशहूर हो चुकी चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपना Mi 5X यहां पर फिलहाल नहीं उतार कर Mi A1 स्मार्टफोन लेकर आई है। कंपनी ने अपने इस नए प्रोडक्ट के लॉन्च करे बारे में अपनी वेबसाइट के जरिए जानकारी दी है। शाओमी के इस नए प्रोडक्ट का Launch Live भी उसकी वेबसाइट पर जारी करेगी। बताया गया है इस स्मार्टफोन में ड्यूल रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब शाओमी अपने हैंडसेट में ड्यूल रीयर कैमरा दे रही है। इस फोन का टीजर भी जारी किया गया है जिसमें इस फीचर के बारे में जिक्र किया गया है। इसके ज्यादातर फीचर्स Mi 5X जैसे ही हैं। इस नए मिड रेंज स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिव तौर पर बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

 

खास फीचर्स
खबर है कि शाओमी के इस नए स्मार्टफोन के ज्यादातर फीचर्स Mi 5X की तरह ही हैं। इसमें ड्यूल नैनो सिम लगती है। इसमें 5.5 इंच की डिस्पले स्क्रीन है जिसकी रेजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड नॉगट 7.0 पर आधारित MIUI 9 पर काम करता है। बेहतर परफॉर्मेंश के लिए इसमें 625 ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 4 जीबी की पावरफुल रैम दी गई है।

 

ड्यूल कैमरा सेटअप
Mi 5X में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है जिसे वाइड एंगल लैंस के साथ दिया गया है। यह f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी है तथा एक्सटरनल मेमोरी के तौर पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करता है।

 

कनेक्टिविटी फीचर्स
शाओमी का यह नया स्मार्टफोन 4G VoLTE तकनीक पर काम करता है। यानी इसमें आप जिओ सिम यूज कर सकते है। इसके अलावा इसमें वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। इसमें 3080mAh की पावरफुल बैटरी है जो काफी लंबे समय तक का बैकअप देने वाली है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned