Jio को टक्कर देने लॉन्च हुआ Xiaomi का 4G फीचर फोन, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Jio को टक्कर देने लॉन्च हुआ Xiaomi का 4G फीचर फोन, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Pratima Tripathi | Publish: Aug, 02 2018 03:18:33 PM (IST) मोबाइल

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद अब फीचर फोन की दुनिया में भी कदम रख दिया है। जी हां शाओमी ने अपना पहला 4G फीचर फोन लॉन्च किया है।

नई दिल्ली: चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद अब फीचर फोन की दुनिया में भी कदम रख दिया है। जी हां शाओमी ने अपना पहला 4G फीचर फोन लॉन्च किया है। हालांकि इसे अभी सिर्फ चीन में ही लॉन्च किया गया है। गौरतलब है भारत में Reliance ने Jio फीचर फोन लॉन्च किया था, जिसने टेलीकॉम कंपनियों हिलाकर रख दिया है। ऐसे में शाओमी का ये फीचर फोन आने वाले समय में जियो को टक्कर दे सकता है।

शाओमी के इस फीचर फोन का नाम qin ai है। इसमें 2.8 इंच की डिस्प्ले दी गयी है और क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन की खासियत यह है कि यह 17 भाषाओं को सपोर्ट करता है और 4जी के अलावा VOLTY का भी सपोर्ट दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड आधारित Mocor 5 OS पर काम करता है। पावर के लिए फोन में 1480 की बैटरी दी गयी है।

यह भी पढ़ें- iPhone X Plus और Galaxy Note 9 से भी बड़ी स्क्रीन में लॉन्च हो रहा ये Smartphone

फोन में 256MB रैम के साथ 512MB स्टोरेज दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में 3.5MM का हेडफोन जैक, USB टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। इस फीचर फोन की कीमत चीन में 199 चीनी युआन (करीब 2,000 रुपये)है। फिलहाल यह भारत में कब लाया जाएगा कोई जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि शाओमी ने आज हांग कांग में Mi A2 फोन को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत HK1,999 ( करीब 17,435 रुपए) रखी गई है। वहां इसकी बिक्री 7 अगस्त से होगी। इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले है, जिसका एसपेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा भी सकते हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है।फोटोग्राफी के लिए रियर में दो कैमरे दिए गए है, जिसमें से पहला कैमरा 12 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा 20 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा है। पावर के लिए 3,010mAh की बैटरी दी गयी है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned