Xiaomi Mi A1 भारत में लॉन्च, 14999 की कीमत में 12 सितंबर को यहां है सेल

Anil Jangid

Publish: Sep, 06 2017 09:59:00 (IST)

Mobile
Xiaomi Mi A1 भारत में लॉन्च, 14999 की कीमत में 12 सितंबर को यहां है सेल

Xiaomi Mi A1 को गूगल एंड्रॉयड वन के साथ भारत में लॉन्च किया गया है।

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Mi A1 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें ड्यूल रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा यह शाओमी का ऐसा भी पहला हैंडसेट है जिसे गूगल एंड्रॉयड वन प्रोजेक्ट के साथ लाया गया है। इसी के साथ गूगल एंड्रॉयड वन ने भी इस चीनी मोबाइल कंपनी के साथ वापसी की है। इस वजह से इसमें शाओमी का दमदार हार्डवेयर और गूगल का बेहद भरोसेमंद सॉफ्टवेयर एंड्रॉयड वन है।

 

Xiaomi Mi A1 की कीमत
भारत में इसको 14,999 रुपए की कीमत में उतारा गया है। इस मोबाइल फोन की बिक्री आॅनलाइन शॉपिंग पोर्टल फ्लिपकार्ट पर की जा रही है। इसकी पहली से 12 सितम्बर को शुरू की जा रही है। हालांकि यह फोन लेने के लिए आपको पहले ही फ्लिपकार्ट पर रजिस्टर करना होगा।

 

ड्यूल रीयर कैमरा सेटअप
इस Xiaomi Mi A1 की सबसे बड़ी यूएसपी इसमें दिया गया ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें एक एफ2.2 अपर्चर वाला वाइड एंगल लेंस तथा दूसरा एफ2.6 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस है। इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है।


प्रोसेसर और रैम
इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, बेहत मल्टीटास्किंग के लिए 4 जीबी की पावरफुल रैम दी गई है। इसमें इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है तथा उसें माइक्रोएसडी कार्ड के तहत बढ़या जा सकता है।


डिस्प्ले, डिजाइन और बैटरी
शाओमी के इस स्मार्टफोन में भी मेटल बॉडी दी गई है। इसमें 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ दी गई है। इसके बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके सेंसर पर सिक्योरिटी को और मजबूत करने तथा उंगलियों के निशान उस पर नहीं छपने के लिए पायरोलिप्टिक कोटिंग की गई है। इसमें 3000/3080 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसका बैकअप काफी बेहतर है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned