Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi Mix 2 Smartphone, जानें खास फीचर्स

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 11 2017 06:54:00 (IST)

Mobile
Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi Mix 2 Smartphone, जानें खास फीचर्स

टेलीकॉम कंपनी श्याओमी ने सोमवार को भारतीय बाजार में 'मी मिक्स 2' स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

टेलीकॉम कंपनी श्याओमी ने सोमवार को भारतीय बाजार में Mi Mix 2 Smartphone लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन पिछले साल लांच किए गए फोन मी मिक्स का उन्नत संस्करण है और फुल स्क्रीन फीचर से लैस है। 'मी मिक्स 2' चीन में 15 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसमें 6 जीबी रैम होगा और यह तीन वर्शन में आएगा, जिसमें 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी है।

श्याओमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक लेई जून ने एक बयान में कहा, मी मिक्स इसकी झलक दिखाता है कि भविष्य के फोन किस प्रकार के होंगे। इसने फुल स्क्रीन डिस्प्ले स्मार्टफोन के प्रचलन की शुरुआत का बीड़ा उठाया है। मी मिक्स 2 के साथ भविष्य अब यहां है।

कंपनी ने इसके अलावा मी मिक्स 2 स्पेशन एडीशन की भी घोषणा की है, जो सेरेमिक यूनीवॉडी के साथ है और 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। 'मी मिक्स 2' में 5.00 इंच की स्क्रीन, 18:9 का फुल स्क्रीन डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है। यह इसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा तथा सोनी का आईएमएक्स386 सेंसर है। 'मी मिक्स 2' के अलावा श्याओमी ने 'मी नोट 3' और 'मी नोटबुक प्रो' लैपटॉप भी लांच किए। इनमें 3,500 एमएएच की बैटरी है और ये 12 सिंतबर से चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

इससे पहले श्योाओमी ने अपना नया स्मार्टफोन Mi A1 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें ड्यूल रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा यह शाओमी का ऐसा भी पहला हैंडसेट है जिसे गूगल एंड्रॉयड वन प्रोजेक्ट के साथ लाया गया है। इसी के साथ गूगल एंड्रॉयड वन ने भी इस चीनी मोबाइल कंपनी के साथ वापसी की है। इस वजह से इसमें शाओमी का दमदार हार्डवेयर और गूगल का बेहद भरोसेमंद सॉफ्टवेयर एंड्रॉयड वन है। भारत में इसको 14,999 रुपए की कीमत में उतारा गया है। इस मोबाइल फोन की बिक्री आॅनलाइन शॉपिंग पोर्टल फ्लिपकार्ट पर की जा रही है। इसकी पहली से 12 सितम्बर को शुरू की जा रही है। हालांकि यह फोन लेने के लिए आपको पहले ही फ्लिपकार्ट पर रजिस्टर करना होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned