scriptशाओमी लेकर आ रही 8 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन, गेम लवर्स के लिए है खास | Xiaomi Mi to launch New smartphone with 8gb RAM | Patrika News

शाओमी लेकर आ रही 8 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन, गेम लवर्स के लिए है खास

Published: Mar 19, 2018 03:32:10 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इस स्मार्टफोन में 8 जीबी रैम, सिंगल-कोर 2452 और मल्टी-कोर 8452 स्कोर प्रोसेसर हैं

Mi Mobile Phone

चीन की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी शाओमी अपने किफायती स्मार्टफोन्स के दम पर भारतीय मार्केट में खूब लोकप्रिय हो चुके हैं। यह चीनी दिग्गज कंपनी अब अपना एक नया गेमिंग स्मार्टफोन को लेकर आ रही है। खबर है की इस गेमिंग फोन को ब्लैकशार्क कोडनेम से लाया जा रहा है। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले पिछले महीने ही बेंचमार्किंग वेबसाइट अंतुतू पर देखा गया था। शाओमी के इस फोन को सिंगल-कोर 2452 के साथ ही मल्टीकोर में 8452 प्रोसेसर के साथ लेकर आई है।


इस फोन की लीक हुई लिस्टिंग से पता चला है की शाओमी का यह फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो आॅपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी ने इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर व 8 जीबी रैम दिए गए हैं। इससे पहले आई लिस्टिंग में भी इस हैंडसेट में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और फुल एचडी+ (1080×2160 पिक्सल) 18:9 आस्पेक्ट रेशियो डिस्प्ले होने का पता चला था।


हालांकि फिलहाल इस स्मार्टफोन को कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। इस कंपनी ने हाल ही में एक मोबाइल गेमिंग कपंनी ब्लैक शार्क को लॉन्च किया है। खबर है की इस हैंडसेट को इसी ब्रांडिंग के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ब्लैक शार्क साइट से यह भी पुष्टि होती है कि शाओमी इसकी प्राइमरी निवेशक है। फिलहाल इस स्मार्टफोन के बारे में अधिक जानकारी नहीं है।


अभी तक आई जानकारियों के अनुसार शाओमी के इस स्मार्टफोन में किसी हाई-एंड गेमिंग क्षमता होने के बारे में पता नहीं चल पाया है। लेकिन इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होने के संकेत मिलते हैं जिनसे यह पता चलता है की यह कंपनी का टॉप-एंड मॉडल होगा। इसके अलावा यह लेटेस्ट स्नैपड्रैगन प्रोसेसर एमआई मिक्स 2एस में भी दिया जा सकता है। शाओमी ने अब तक अपने किफायती स्मार्टफोन पेश करके ग्राहकों के बीच खूब लोकप्रियता हासिल की है। अब यह चीनी दिग्गज कंपनी यह नया गेमिंग फोन को लेकर आ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो