scriptभारत में हिट हुई ये चीनी कंपनी, 18 दिन में बेचे 10 लाख मोबाइल फोन | xiaomi sales 10 lakh mobile phones in just 18 days between boycott | Patrika News

भारत में हिट हुई ये चीनी कंपनी, 18 दिन में बेचे 10 लाख मोबाइल फोन

Published: Oct 21, 2016 08:54:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

चीन की शाओमी कंपनी ने 1 से 18 अक्टूबर के बीच में भारत में बेचे हैं इतने फोन

xiaomi mobile phone

xiaomi mobile phone

नई दिल्ली। अभी देश भर में चीनी सामानों के बहिष्कार की बातें चल रही है उन्ही के बीच चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने महज 18 दिन में 10 लाख स्मार्टफोन बेच डाले। जी हां, कंपनी का दावा है कि उसने 1 से 18 अक्टूबर के बीच 10 लाख स्मार्टफोन बेचे हैं जो कि एक रिकॉर्ड है। इस बात की जानकारी श्याओमी के सीईअे ली जून ने कंपनी के ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट और एमआई इंडिया वेबसाइट पर लिखे एक नोट में दी है। कंपनी का कहना है कि अगले 3-5 सालों में वह भारतीय बाजार में सबसे बड़ी कंपनी होगी।

इस फोन की बिकी 23 लाख यूनिट
आपको बता दें कि श्याओमी भारतीय बाजार में सिर्फ ऑनलाइन सेल्स पर निर्भर है। कंपनी के मुताबिक सिर्फ छह महीने में ही उसने ने Xiaomi Redmi Note 2 की 23 लाख यूनिट बेच दी। नोट 3 अब श्याओमी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन चुका है। इसके अलावा रिसर्च फर्म आईडीसी इंडिया सीईओ ली जून ने दावा किया कि श्याओमी के फोन भारत के 30 शहरों में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन है। इस कंपनी की मार्केट में 8.4 फीसदी हिस्सेदारी है।

ऑनलाइन सेल कर चुकी है आयोजित
ली जून ने अपने नोट में बुधवार को एक ओपन लेटर में कहा कि अगस्त 2015 में शाओमी भारत के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया अभियान से जुडऩे वाली पहली स्मार्टफोन कंपनी थी। आपको बता दें कि शाओमी ने जुलाई 2014 में ऑनलाइन फ्लैश सेल्स के जरिए भारत में एंट्री की थी। इसी महीने कंपनी ने 17 से 19 अक्टूबर के बीच दिवाली सेल का आोयजन कर चुकी है।

हर तिमाही में बिक रे 10 से 15 लाख फोन
एक अनुमान के मुताबिक हर तिमाही में शाओमी कंपनी भारत में 10 से 15 लाख स्मार्टफोन बेच रही है। कंपनी के अनुसार जुलाई से अगस्त 2016 के बीच आईडीसी के आंकड़ों के मुताबिक श्याओमी भारत में नंबर-1 ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड बन गई। शाओमी फिलहाल अपने स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और अमेजन की वेबसाइट्स के तहत बेच रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो