scriptदुनिया का यह सबसे छोटा मोबाइल फोन सिक्के से भी हल्का है | Patrika News
मोबाइल

दुनिया का यह सबसे छोटा मोबाइल फोन सिक्के से भी हल्का है

3 Photos
6 years ago
1/3

अब मार्केट में एक ऐसा मोबाइल फोन भी आ चुका है जो हाथ के अंगूठे से छोटा और सिक्के से भी हल्का है। दुनिया के सबसे छोटे मोबाइल फोन को जैंको टाइनी टी1 नाम से लाया गया है। इसको किकस्टार्टर कैंपेन में लिस्ट किया गया है। इस कैंपन ने अपने करीब 21.45 लाख रुपए के लक्ष्य में से 18.92 लाख रुपए जुटा लिए थे। Zanco tiny t1 एक फीचर फोन है जो पुराने मोबाइल फोन जैसी डिजाइन में आया है जिनसे लोग सिर्फ कॉल करने या मैसेज भेजने का ही काम कर सकते थे। ऐसे में जैंको टाइनी टी1 मोबाइल फोन एकबार फिर से पुराने जमाने के मोबाइल फोन्स की यादें ताजा करने वाला है।

2/3

Zanco ने टाइनी टी1 का टॉक एंड टेक्स्ट मोबाइल फोन के तौर पर पेश किया है। कंपनी ने इसमें अल्फान्यूमरिक की—पैड दिया है। इस फोन का डाइमेंशन 46.7x21x12 मिलीमीटर है और इसका कुल वजन मात्र 13 ग्राम है। इस मोबाइल फोन में केवल एक नैनो सिम लगाया जा सकता है। इस मोबाइल के फोनबुक में 300 कॉन्टेक्ट सेव करके रख सकते हैं। Zanzo tiny t1 फोन में 50 मैसेज भी स्टोर किए जा सकते हैं। इसके अलावा इसके कॉल लॉग में 50 इनकमिंग/ आउटगोइंग नंबर की हिस्ट्री रहती है। इसमें 32 एमबी की स्टोरेज दी गई है जिसमें ये सब चीजें सेव रहती है। टाइनी टी1 में मीडियाटेक एमटीके6261डी मदरबोर्ड और 32 एमबी रैम दी गई है। इस मोबाइल फोन में 0.49 इंच का ओलेड (32x64 पिक्सल) डिस्प्ले स्क्रीन है। जबकि इसमें दी गई बैटरी 200 एमएएच की है।

3/3

Zanco tiny t1 मोबाइल फोन 2जी नेटवर्क पर काम करता है। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी हैं। हालांकि इस फोन में 3जी या 4जी बैंड के लिए सपोर्ट नहीं है। आप इस फोन में इंटरनेट नहीं इस्तेमाल कर सकेंगे। टाइनी टी1 फीचर फोन के निचले हिस्से पर माइक और लाउडस्पीकर है। जैंको अभी शुरुआती ऑफर के तहत टाइनी टी1 की कीमत करीब 2,280 रुपये रखी है। फोन को अगले साल मई महीने में उपलब्ध कराने जाना का दावा था।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.