पंजाब में दिनदहाड़े दो मिनट में बैंक से लाखों की लूट

पंजाब नेशनल बैंक में हुई घटना, एयर पिस्टल और चाकूनुमा हथियार के बल पर वारदात

 

By: Bhanu Pratap

Updated: 17 Jun 2020, 08:28 PM IST

मोहाली। मोहाली यूं तो पंजाब का जिला है, लेकिन चंडीगढ़ का अभिन्न भाग है। यह ट्राइसिटी का एक जिला है। मोहाली के फेज-3 ए में कामा होटल के पास पंजाब नेशनल बैंक है। इस बैंक को दिनदहाड़े हथियारबंद बदमाशों ने लूट लिया। 4.80 लाख रुपये नकद लेकर फरार हो गए। पुलिस अब लकीर पीट रही है। लूटपाट में बदमाशों को सिर्फ दो मिनट लगे। इससे पहले 10 जून को लुटेरे पंजाब नेशनल बैंक दप्पर की ब्रांच में लगा एटीएम उखाड़ ले गए थे। एटीएम में करीब 16 लाख रुपये थे।

ऐसे की लूटपाट

बुधवार दोपहर करीब पौने दो बजे के आसपास दो नकाबपोश युवक बैंक में घुसे, जिनमें एक युवक के हाथ में चाकूनुमा हथियार व दूसरे लुटेरे के हाथ में एयर पिस्टल थी। दोनों युवकों ने पंजाब नेशनल बैंक में मौजूद स्टाफ को एयर पिस्टल दिखाकर धमकाया और एक तरफ बंदी बना लिया। दूसरे युवक ने कैशियर से कैश निकलवा कर एक बैग में भरा। करीब दो मिनट में लुटेरे नकदी लेकर फरार हो गए। इसके बाद बैंक प्रबंधक ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचा दी। डीएसपी सिटी-1 गुरशेर सिंह संधू व डीएसपी सिटी-2 कमलप्रीत सिंह पुलिस बल लेकर आ गए। शहर की नाकाबंदी कर दी। बदमाशों का पता नहीं लगा।

बैंक में महिलाएं

पीएनबी की इस शाखा में पांच महिला कर्मचारी हैं। इस कारण लूटपाट में बदमाशों को किसी प्रतिरोध का सामना नहीं करना पड़ा। पुलिस ने मौके पर पाया कि बैंक में सुरक्षा गार्ड नहीं है। अलार्म तक नहीं है। दोनों लुटेरे बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए हैं। दोनों ने मास्क पहना हुआ है। पुलिस सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned