scriptवाघा के रास्ते पाकिस्तान जा रहा बांग्लादेशी गिरफ्तार | Bangladeshi going to Pakistan via Wagah arrested by BSF in Amritsar | Patrika News

वाघा के रास्ते पाकिस्तान जा रहा बांग्लादेशी गिरफ्तार

locationमोहालीPublished: Jun 01, 2020 03:17:41 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

– बीएसएफ व सुरक्षा एजेंसियां कर रहीं पूछताछ, कोरोना टेस्ट भी कराया जा रहा

BSF

BSF

अमृतसर। अमृतसर अटारी बार्डर के रास्ते पाकिस्‍तान जाने की कोशिश कर रहा एक बांग्लादेशी पकड़ा गया। बांग्‍लादेश का रहने वाला यह व्‍यक्ति देर रात भारत से पाकिस्‍तान जाने का प्रयास कर रहा था। जैसे ही यह बांग्लादेशी कस्टम सीमा पार कर बीएसएफ की हद में पहुंचा, इसी दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने उसे पकड़ लिया। पाकिस्तान जाने के पीछे उसका क्या मकसद है, इसके लिए उससे पूछताछ की जा रही है।
साजिश का हिस्सा तो नहीं

वाघा स्थित बीएसएफ के कंपनी कमांडेंट कृष्ण कुमार ने बताया कि रविवार देर रात्रि अटारी-वाघा बार्डर के पास गश्त के दौरान रविवार देर रात एक व्‍यक्ति पकड़ा गया। यह वाघा के रास्ते पाकिस्‍तान में घुसने की फिराक में था। इसी दौरान बीएसएफ के जवानों ने उसे आवाज देकर पकड़ लिया। जब उसे पूछा गया कि कौन है कहां से आया है तो पता चला कि वह बांग्‍लादेश का रहने वाला है। यहां क्या करने आया है उसने स्पष्ट नहीं किया इस पर बीएसएफ जवानों ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। बीएसएफ के कंपनी कमांडेंट ने बताया कि आरोपित की पहचान बांग्लादेश के जिला शरीयातपुर निवासी नैन मियां उर्फ अब्दुल्ला के रूप में हुई है। बीएसएफ के अधिकारी उससे पूछताछ में जुटे हुए हैं। बता दें कि भारत-पाकिस्‍तान पर इस तरह की घुसपैठ की कोशिश के मामले पहले भी पकड़े गए हैं। पर करोना महामारी के चलते जब बीएसएफ अधिकारी व जवान हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि भारत पाक सीमा में उनके अलावा कोई प्रवेश ना करे। ऐसे माहौल में एक बंगलादेशी का पकड़ा जाना किसी साजिश का हिस्सा लगता है।
कोरोना टेस्ट कराया जा रहा

बताया जाता है कि पकड़े गए बांग्लादेशी से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं कि वह किस मकसद से पाकिस्‍तान जाने की फिराक में था। उसका सारा रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह अटारी बार्डर पर किस तरह से पहुंचा और पहुंचने से पहले किन स्‍थानों पर गया। कहीं वह कोरोना संक्रमित तो नहीं है जो बीएसएफ अधिकारियों व कर्मचारियों को संक्रमित करने आया है। इसके लिए उसका कोरोना टेस्ट भी करवाया जा रहा है। पूरे मामले पर अभी बीएसएफ और अधिकारियों की ओर से कुछ भी नहीं बताया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो