पंजाब सरकार की लापरवाही कोरोना से भी घातक साबित होगीः भाजपा

पंजाब की कांग्रेस सरकार लोगों की आर्थिक परेशानी बढ़ाने में योगदान दे रही: आरएस शेरगिल

By: Bhanu Pratap

Published: 10 May 2020, 03:25 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब भाजपा के मीडिया इंचार्ज आरएस शेरगिल ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार कोरोना संकट का सामना नहीं कर पा रही है। इसका मुख्य कारण बुरी योजनाबंदी और तालमेल की कमी है। इस कारण कोविड-19 का संकट बढ़ता जा रहा है।

स्वास्थ्य प्रणाली से भरोसा उठा

उन्होंने कहा कि राज्य में लोगों को निराश करने वाली खबरें आ रही हैं जिन्होंने लोगों के मन पर बुरा प्रभाव डाला है। लोगों का स्वास्थ्य प्रणाली से भरोसा उठ चुका है और बीमार होने पर रिपोर्ट नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि अस्पतालों की बुरी हालत, बुरी डाक्टरी सहूलियतें और निराशाजनक मेडिकल स्टाफ, एम्बुलेंस की दयनीय स्थिति, सेहत कर्मचारियों द्वारा धरने देने, कोरोना के पीड़ित लोगों को दी जाती बुरी डाक्टरी देख –रेख, अधिक मौत दर, कम जांच, बुरी निगरानी, कोरोना सकारात्मक मरीज़ों में दिन प्रतिदिन हो रहा विस्तार आदि मुख्य कारण हैं। इसके साथ लोगों में असुरक्षा की भावना भी पैदा हो गई है, जिस कारण लोगों के मन में एक डर और निराशा का माहौल बन गया है।

प्रवासी मजदूरों के पलान से खेती व उद्योगों पर प्रभाव

श्री शेरगिल ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं की की तरफ अपने वोट बैंक के लिए लोगों को राशन दे रहे हैं। इस वायरस के बढ़ने के कारण लॉकडाउन में विस्तार होने के डर से और भूख को देखते हुए 12 लाखों प्रवासी मज़दूरों ने पंजाब से बाहर घर वापसी का फ़ैसला कर लिया है, जिसका सीधा प्रभाव खेती सेक्टर, उद्योगों पर पड़ेगा। श्री शेरगिल ने कहा कि मौजूदा राज्य की स्थिति के साथ पंजाब की कांग्रेस सरकार आम लोगों की आर्थिक परेशानी बढ़ाने में योगदान दे रही है। वर्तमान समय एक सकारात्मक माहौल बनाने की ज़रूरत है, जिससे एक तालमेल वाली लड़ाई लड़ सकें और पंजाब में कोरोना को बेअसर किया जा सके।

Bharatiya Janata Party BJP coronavirus
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned