Coronavirus : पंजाब में मास्क और सेनीटाइजर की ब्लैक करने वाला केमिस्ट गिरफ्तार

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने छापा मारा, रंगेहाथ पकड़ा गया दुकान मालिक

By: Bhanu Pratap

Published: 27 Mar 2020, 07:04 PM IST

मोहाली (चंडीगढ़)। पंजाब सरकार द्वारा कोरोना वायरस के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान वस्तुओं को अधिक भाव पर न बेचने सम्बन्धी निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में पंजाब विजिलेंस ब्यूरो के मुख्य निदेशक बीके उप्पल ने निगरानी शुरू की। ब्यूरो के उडऩदस्ते ने शहजादा अजीत सिंह नगर (एसएएस नगर) यानी मोहाली के फेजज 3 बी-2, में इंडस फार्मेसी के मालिक दिनेश कुमार को काबू किया है।

दवा विक्रेता गिरफ्तार

इस सम्बन्ध में विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतों के आधार पर विजिलेंस के उड़नदस्ते के ए.आई.जी. आशीष कपूर की निगरानी के अधीन टीम ने उक्त दवाओं की दुकान पर छापा मारा। पाया गया कि वहां सेनीटाइजऱ और मास्क आम रेट से बहुत अधिक रेट पर बेचे जा रहे थे। विजिलेंस टीम ने उस दवा विक्रेता को अधिक रेट पर मास्क और सेनीटाइजर बेचने के कारण काबू कर लिया। उसके विरुद्ध एस.ए.एस. नगर के थाना मटौर में आई.पी.सी. की धारा 188 के अंतर्गत मुकदमा नंबर 64 दर्ज किया गया है।

क्या है निर्देश

याद रहे कि ब्यूरो के मुख्य डायरेक्टर बी.के. उप्पल ने पहले ही विजिलेंस के सभी अधिकारियों को जिलों में प्रशासन और जि़ला पुलिस के साथ तालमेल रखने और हर तरह के सहयोग और सहायता करने का निर्देश दिया हुआ है। इसके अलावा अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वह ज़रूरी चीजों को भंडार करने या मुनाफ़ाखोरी करने वालों समेत कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे यत्नों को लागू करने में जानबूझ कर अनियमितताएं बरतने वालों पर भी कड़ी नजऱ रखें।

coronavirus
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned