scriptLock Down 4.0 पंजाब में उद्योग, ई-कामर्स, निर्माण कार्य, वाहन, टैक्सी, सैलून और दफ्तर शुरू | Industries E-Commerce Construction Vehicle started in Punjab lock down | Patrika News

Lock Down 4.0 पंजाब में उद्योग, ई-कामर्स, निर्माण कार्य, वाहन, टैक्सी, सैलून और दफ्तर शुरू

locationमोहालीPublished: May 18, 2020 01:21:01 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

पंजाब में आज से कर्फ्यू हो गया खत्म, लॉकडाउन रहेगा जारी

Captain Amarinder singh

Captain Amarinder singh

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सुझाव दिया था कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए। इससे पहले ही अमरिन्दर सिंह ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी। रविवार की रात्रि में केन्द्र सरकार ने भी लॉकडाउन की अविध बढ़ा दी। अन्य रियायतें देने का जिम्मा राज्य सरकार पर सौंप दिया। लॉकडाउन 4.0 जारी होने के साथ ही पंजाब सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। साथ ही जिला उपायुक्तों से कहा है कि वे स्थानीयता के मद्देनजर निर्देश जारी करें।
जनजीवन हो रहा सामान्य

– कैप्टन अमरिन्दर सिंह के ऐलान के बाद आज से पंजाब में जनजीवन सामान्य हो जाएगा।

– सरकार की तरफ से 18 मई से 31 मई इंडस्ट्री, ई -कामर्स, कंस्ट्रक्शन वर्क, टैक्सी, ऑटो, रिक्शा, टू व्हीलर और झपकी व्हीलर, नाई, सरकारी और निजी – दफ़्तर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खोलने की इजाज़त दे दी गई है।
– स्कूल और कालेज, स्विमिंग पूल, जिम, धार्मिक स्थान, धार्मिक समागमों और राजनीतिक जलसा की आज्ञा नहीं है।

– पंजाब में जो क्षेत्र खुल रहे हैं, वहां लोगों को आने -जाने के लिए किसी भी तरह के पास की ज़रूरत नहीं होगी।
– इन सब रियायतों में पहले के सभी निर्देशन का पालन करना अनिवार्य होगा

कंटेनमेंट जोन्स के लिए निर्देश

केवल मेडिकल और घरेलू प्रयोग की चीजें की स्पलाई की जा सकती है। किसी भी तरह की ग़ैर -ज़रूरी यातायात को बंद किया जायेगा। सेहत मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का सख्ती के साथ पालन किया जायेगा। क्षेत्र में दाख़िले और बाहर जाने वाले रास्तों की निगरानी की जाऐगी। बिना जांच किये किसी भी तरह की हरकत की अनुमति नहीं दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो