script

कोरोना काल में 323 डॉक्टरों की भर्ती इंटरव्यू से, तारीख घोषित

locationमोहालीPublished: Aug 07, 2020 08:17:01 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

स्वास्थ्य मंत्री सरदार बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस स्थिति को प्रभावशाली ढंग से रोकने पर काम कर रहा है।

doctors

doctors

मोहाली/चंडीगढ़। कोविड -19 महामारी के दौरान माहिरों की कमी पूरा करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री की तरफ से रेगुलर आधार पर मेडिकल अधिकारियों (माहिरों) के 323 पदों की भर्ती इंटरव्यू द्वारा की जायेगी।
कोरोना रोकने के लिए कार्य
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के साथ-साथ कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार अस्पतालों में माहिरों के खाली पदों को पूरा करने की तरफ विशेष ध्यान दे रही है जिससे राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता को यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस समय स्वास्थ्य विभाग में माहिरों की सख्त ज़रूरत है जिससे वह कोरोना वायरस स्थिति को प्रभावशाली ढंग से रोक लगा सकें।
470 ने आवेदन किया
भर्ती सम्बन्धी विवरण देते हुये स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 37 एनेस्थीसिया, 4 ई.एन.टी., 44 जनरल सजऱ्री, 25 गायनीकोलोजी, 56 मेडिसन, 6 ओप्थलेमोलोजी, 4 आर्थोपीडिक्स, 4 पैथोलोजी, 83 पीडियाट्रिकस, 1 सायकेटरी, 45 रेडीओलौजी, 7 स्किन और वी.डी और 7 टी.बी एंड चैस्ट की माहिर डाक्टरों के पदों की भर्ती इंटरव्यू के द्वारा की जायेगी। श्री सिद्धू ने बताया कि इन पदों के लिए 470 आवेदकों ने आवेदन किया है जबकि इन योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाईन आवेदन-पत्र माँगे गए थे। उन्होंने आगे कहा कि अब नये चुने गए उम्मीदवारों को 7वें केंद्रीय वेतन आयोग के पैटर्न अनुसार वेतन और अन्य भत्ते दिए जाएंगे।
इंटरव्यू की तारीख

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे बताया कि मैडिसन और टी.बी एंड चैस्ट की इंटरव्यू 8 अगस्त और एनेस्थीसिया और रेडियोलॉजी की इंटरव्यू 9 अगस्त को डायरेक्टोरेट स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, परिवार कल्याण भवन, सैक्टर -34 -ए, चण्डीगढ़ में की जायेगी। हालाँकि, माहिर ई.एन.टी., जनरल सर्जरी, गायनीकोलोजी, ओप्थलेमोलोजी, आर्थोपीडिकस, पैथोलोजी, पीडियाट्रिकस, सायकेटरी, स्किन और वी.डी के इंटरव्यू संबंधी कुछ समय में सूचित किया जायेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो