पंजाब खेल यूनिवर्सिटी में पीजी डिप्लोमा और डिग्री कोर्सेज में प्रवेश के लिए यहां क्लिक करें

महाराजा भूपिन्दर सिंह पंजाब खेल यूनिवर्सिटी, पटियाला ने चार पी.जी. डिप्लोमा और मास्टर डिग्री कोर्सज में दाखि़लों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By: Bhanu Pratap

Published: 29 Jul 2020, 08:29 PM IST

चंडीगढ़। महाराजा भूपिन्दर सिंह पंजाब खेल यूनिवर्सिटी, पटियाला ने चार पी.जी. डिप्लोमा और मास्टर डिग्री कोर्सज में दाखि़लों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवामुक्त) जे.एस. चीमा ने कहा कि खेलमंत्री राणा सोढी की हिदायत कि नौजवानों की शक्ति को रचनात्मक खेल की तरफ लगाया जाये, पर चलते हुए अकादमिक सत्र 2020 -21 के लिए चार पी.जी. डिप्लोमा और मास्टर डिग्री कोर्सेज में दाखि़लों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई है।

योग्यता जरूरी

उन्होंने कहा कि पी.जी. डिप्लोमा इन योगा, पी.जी. डिप्लोमा इन हेल्थ, फिटनेस और वेलनेस, पी.जी. डिप्लोमा इन स्पोर्टस मैनेजमेंट और एम.एससी (योगा) में दाखि़ले के लिए योग्यता में जनरल वर्ग के लिए किसी भी विषय में कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों के साथ ग्रेजुएशन और एस.सी. /एस.टी. /ओ.बी.सी. के लिए ग्रेजुएशन में 45 प्रतिशत नंबर लाजि़मी हैं। जिन उम्मीदवारों ने अंतरराष्ट्रीय /राष्ट्रीय स्तर के मुकाबलों में भाग लिया, वह भी दाखि़ले के लिए योग्य होंगे।

यहां कर सकते हैं फोन

उन इच्छुक उम्मीदवार को पहल मिलेगी, जिन्होंने बी.पी.ई.ऐड्ड, बी.पी.ई.एस., बी.एससी (स्पोर्टस साईंस /स्पोर्टस न्यूट्रीशन और खेल से सम्बन्धित अन्य कोर्सेज) में 4/2 वर्ष डिग्री की हो। इसके अलावा वह उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय /राष्ट्रीय /राज्य/यूनिवर्सिटी /कॉलेज स्तर पर किसी खेल मुकाबले में भाग लिया हो। दाखि़ले के लिए पोजीशन हासिल करने वाले उम्मीदवारों को पहल दी जायेगी। इच्छुक उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की वेबसाइट mbspsu.pgsgcpe.com पर 21 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। दाखि़लों के लिए और ज्यादा जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 94657 -80091 और 88375 -74060 पर संपर्क किया जा सकता है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned