scriptचहेते बिल्डर्स को लाभ पहुंचाने पर सरकार सख्त, अधिकारी निलंबित | Zirakpur Nagra parishad EO suspended by punjab government | Patrika News

चहेते बिल्डर्स को लाभ पहुंचाने पर सरकार सख्त, अधिकारी निलंबित

locationमोहालीPublished: May 20, 2020 03:31:27 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

आठ परियोजनाएं अधूरी होने पर भी पूर्णता प्रमाणपत्र जारी किए
विजिलेंस ने शिकायतों को जांच में पाया पुष्ट, हुई कार्रवाई

Zirarakpur

Zirarakpur

मोहाली। नगर परिषद जीरकपुर के कार्यकारी अधिकारी मनवीर सिंह गिल को निलंबित कर दिया गया है। उन पर चेहेते बिल्डर्स को पूर्णता प्रमाणपत्र देकर लाभ पहुंचाने का आरोप है। गिल के स्थान पर संदीप तिवारी को जीरकपुर नगर परिषद का कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। यह कार्रवाई पंजाब के स्थानीय निकाय विभाग ने की है।
आठ अधूरी परियोजनाओं को प्रमाणपत्र दिए

कार्यकारी अधिकारी ने आठ अधूरी परियोजनाओं को पूर्णता प्रमाण पत्र दिए थे। इनकी शिकायत की गई। स्थानीय निकाय विभाग ने नगर परिषद में विजिलेंस विभाग की टीम को भेजकर जांच कराई गई। जांच में सभी आरोप सिद्ध पाए गए इसके बाद कार्यकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया गया। जिन बिल्डर्स के प्रोजेक्ट्स के पूर्णता प्रमाणपत्र बनाए गए थे उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी तय मानी जा रही है।
पहले दो अधिकारी हो चुके हैं निलंबित
उल्लेखनीय है कि इससे पहले जनवरी में सुखजिंदर सिंह सिद्धू और पूर्व कार्यकारी अधिकारी गिरीश वर्मा को ज़ीरकपुर में उनकी तैनाती के दौरान ढकौली क्षेत्र में ओल्ड अंबाला कालका रोड पर बिल्डर वेटरन बिल्डर्स और प्रमोटर प्रोजेक्ट पारित करते समय नियमों का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो