ठंड का असर: आठवीं तक सभी स्कूल बंद, मौसम के तेवर को देखते हुए बढ़ाई जा सकती हैं छुट्टियां

Highlights
-बुधवार और गुरूवार से हो रही है बारिश
-मौसम विभाग की अगले 48 घंटे की चेतावनी
-आठवीं तक के सभी बोर्ड के स्कूल एक बार फिर हुए बंद
-मौसम के तेवर देखते हुए बढ़ाई जा सकती है छुट्टी

मुरादाबाद: दिसम्बर के दूसरे सप्ताह से जारी कड़ाके की ठंड से आम लोगों को राहत मिलते नहीं दिख रही। बीते दो दिनों से जारी बारिश से तापमान एक बार फिर गिर गया है। वहीँ मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। मौसम के तेवर देखते हुए गुरूवार को स्कूल खुलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने शुक्रवार को आठवीं तक के स्कूल एक बार फिर बंद करने के आदेश दे दिए। लेकिन अगर हालात ऐसे ही रहे तो ये माना जा रहा है कि स्कूल की छुट्टियां फिर बढ़ाई जा सकती हैं।

VIDEO: अगर आप भी देख रहे हैं विदेश जाने का सपना तो हो जाएं सावधान

अभी होगी बारिश
स्थानीय मौसम अधिकारी निसार अहमद के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते मुरादाबाद और आसपास के जनपदों में बादल सक्रीय हैं। इससे न सिर्फ बारिश की पूरी सम्भावना है बल्कि कई जगह ओले भी गिर सकते हैं। लिहाजा अभी ठंड से राहत पूरी तरह नहीं मिलेगी। शुक्रवार और शनिवार को बारिश रहेगी। तापमान में चार से पांच डिग्री गिरावट दर्ज की गयी है। अगले 72 घंटों के बाद मौसम सामान्य होने की उम्मीद है।

CAA और NRC पर RLD उपाध्यक्ष जयंत चौधरी बोले- केंद्र सरकार जिद्दी

बढ़ सकती हैं छुट्टियां
यहां बता दें कि दिसम्बर के दूसरे सप्ताह से स्कूल-कॉलेज में पढ़ाई ठप है। गुरूवार को स्कूल जरुर खुले थे। लेकिन बच्चों की संख्या काफी कम रही। वहीँ गुरूवार की बारिश ने एक बार फिर शीत लहर और ठंड बढ़ा दी। जिस कारण एहतियातन डीएम राकेश कुमार सिंह ने आठवीं तक के सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए। शुक्रवार को सभी स्कूल बंद हैं, लेकिन जो मौसम के तेवर हैं उसके मुताबिक स्कूल की छुट्टियां आगे बढ़ने की पूरी संभावना हैं।

Show More
jai prakash Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned