देखें, इस जांबाज पुलिसकर्मी ने कैसे बचाई रेलयात्री की जान

गजरौला रेलवे स्‍टेशन पर तैनात जीआरपी चौकी इंचार्ज ने दौड़कर एक व्यक्ति को ट्रेन के नीचे आने से बाल बचा लिया

By: sharad asthana

Updated: 10 Feb 2018, 03:10 PM IST

मुरादाबाद। अक्‍सर आपने उत्तर प्रदेश पुलिस की निगेटिव खबरें ही सुनने को मिलती हैं पर कभी-कभी इनके अच्‍छे काम भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बन जाते हैं। ऐसा ही एक मामला अमरोहा जिले के गजरौला में देखने को मिला। हालांकि मामला चार-पांच दिन पुाना है लेकिन अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों को इस बारे में पता चला। यह वीडियो गजरौला रेलवे स्‍टेशन की है, जहां तैनात जीआरपी चौकी इंचार्ज ने दौड़कर एक व्यक्ति को ट्रेन के नीचे आने से बाल बचा लिया। इसके बाद वहां मौजूद सभी मौजूद लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

भाजपा ने किया उपाध्‍यक्षों व क्षेत्रीय अध्‍यक्षों का ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

देखें वीडियो- जिम ट्रेनर गोलीकांड में बड़ा खुलासा

दौड़कर पकड़ा शख्‍स को

रविंद्र कुमार अमरोहा जिले के गजरौला स्‍टेशन पर जाअारपी चौकी के रूप में तैनात हैं। रेलवे स्‍टेशन पर चार-पांच दिन पहले जब एक व्यक्ति ट्रेन से उतर रहा था तो उसका पैर फिसल गया। इससे वह ट्रैन के साथ कुछ दूरी तक घिसता चला गया। मौके पर मौजूद गजरौला जीआरपी चौकी इंचार्ज रविंद्र कुमार ने जब यह देखा तो उन्‍होंने फौरन दौड़कर उस व्यक्ति को पकड़कर अपनी ओर खीच लिया। इससे वह ट्रेन के नीचे आने से बच गया। इसके बाद उन्‍होंने उसे प्‍लेटफॉर्म पर बेंच पर लिटाया और प्राथमिक उपचार दिया। इस दौरान वहां मौजूद किसी शख्‍स ने इस घटना की वीडियो बना ली और वायरल कर दी।

भाजपा की नई प्रदेश कार्यकारिणी में राजनाथ सिंह के बेटे को मिला यह पद

गाजियाबाद: अर्धनग्‍न होकर धरने पर बैठे किसान मंगू खान की मौत

घायल व्‍यक्ति को बेंच पर लिटाते दिख रहे हैं चौकी इंचार्ज

वीडियो में चौकी इंचार्ज रविंद्र कुमार खुद घायल व्यक्ति को बेंच पर लिटाते दिख रहे हैं। रविंद्र कुमार के इस काम लोगों की खूब वाहवाही मिल रही है। इस बारे में रविंद्र कुमार ने बताया कि घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

16 फरवरी को है सूर्य ग्रहण, इन राशि के लोगों की खुलेगी किस्‍मत

सूर्य ग्रहण के समय भूलकर भी न करें ये काम

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned