scriptरामपुर के डीएम पर भड़के आजम खान, कहा- जरूरत पड़ी तो डीएम से लूंगा सुप्रीम कोर्ट में जवाब | Azam khan angry on rampur DM for pandit deendayal upadhyay statue controversy news hindi | Patrika News

रामपुर के डीएम पर भड़के आजम खान, कहा- जरूरत पड़ी तो डीएम से लूंगा सुप्रीम कोर्ट में जवाब

locationमुरादाबादPublished: Sep 01, 2017 02:44:00 pm

Submitted by:

pallavi kumari

आजम ने कहा-  डीएम साहब आज़ाद हिंदुस्तान के कानून का पालन नहीं करेंगे तो आखिर कौन करेगा…

Evidence presented in Azam Khan libel

Evidence presented in Azam Khan libel

रामपुर. उतर प्रदेश में सत्ता को बदले भले ही पांच माह बीत गए हो लेकिन रामपुर में अभी भी डंका सपा के वरिष्ठ नेता आज़म खान का ही बजता है। यह बात इसलिए कही जा रही है क्योंकि बीजेपी सरकार में प्रशासन ने अब तक दो बड़े निर्णय लिए, जिसमें दोनों मामलों में जिला कलेक्टर को बैकफुट पर आना पड़ा । रामपुर के डीएम ने पहला फैसला सपा कार्यालय के बराबर लगी सरकारी टीवी स्क्रीन को हटाने का लिया। जब प्रशासन उस जगह पर पहुंचा तब आज़म समर्थकों के विरोध के सामने उन्हें वहां से हटना पड़ा। और अब डीएम साहब पंडित दीन दयाल की मूर्ती को नगर की मेन सड़क के बीच में लगाना चाहते थे, लेकिन इस बार भी कलेक्टर साहब उसे भी नहीं लगा पाए। वजह वही आजम खान हैं। सत्ता भले ही चली गयी हो, लेकिन उनकी ढंका अभी भी बरकरार है।
यह भी पढ़ें
बहू ने सुसाइड नोट में लिखा- ससुर करता था ऐसा काम इसलिए लगा रही हूं फांसी

आपको बतादें कि रामपुर साल 2005 में बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली लखनऊ हाइवे-24 के बराबर जो नगर की प्रमुख सड़क है वहां पर एक पंडित दीन दयाल की प्रतिमा स्थापित करवा दी थी। जिसको लेकर असमाजिक तत्व भड़क गए और उन्होंने उस प्रतिमा को उखाड़ फेंका था। जिसके बाद में सपा नेता आज़म खान जो की उस वक्त की सरकार में कैबीनेट मानिस्टर थे उन्होंने उस प्रतिमा को हाइवे किनारे रखवा दिया। जो आज भी वहां रखी है। इसी प्रतिमा को दोबारा उसी स्थान पर लगाने की कबायत डीएम रामपुर उप मुख्यमंत्री की घोषणा पर की जिन्हें बैकफुट पर आना पड़ा।
ये है पूरा मामला

रामपुर डीएम शिव सहाय अवस्थी ने डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा की घोषणा के बाद हाइवे किनारे रखी पंडित दीन दयाल की प्रतिमा को बीच में लगाने के लिए सड़क खुदवाई थी। इस बात पर पूर्व कैबीनेट मनिस्टर आज़म खान गुस्से से आग बबूला हो गए। उधर डीएम ने आजम के गुस्से को लेकर एक हाईकोर्ट का स्टे बता कर पंडित दीन दयाल की प्रतिमा लगवाने का काम रूकवा दिया है।
पूर्व मंत्री और सपा के वरिष्ठ नेता आजम ने डीएम शिव सहाय अवस्थी को दो टूक कह दिया कि सड़क में गढ्ढा कर देने का पाप सड़क के गड्ढे को पाट देने से उनका गुनाह खत्म नहीं हो जाता। सपा के पूर्व कैबीनेट मंत्री और मौजूदा नगर विधायक मोहम्मद आजम खां साहब नगर के उस तिराहे पर पहुंचे, जहां अभी हाल में ही रामपुर के कलैक्टर शिव सहाय अवस्थी ने पंडित दीन दयाल की प्रतिमा लगाने को लेकर गड्ढा करवाया। जिसे अब पाट दिया गया। डीएम साहब अब यहां प्रतिमा नहीं लगाएंगे।
यह भी पढ़ें
सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में दिए कड़े निर्देश, कहा- आम आदमी की शिकायत पर फौरन एक्शन हो

जी हां, डीएम ने यह बात खुद कही है। डीएम ने हाईकोर्ट स्टे का हवाला देकर काम को रूकवा दिया। अब देखने वाली बात तो यह है कि क्या डीएम ने बिना जांच किए ही सड़क खुदवा डाली थी या फिर कोई राजनीतिक दवाब था फिलहाल यह तो डीएम साहब जाने। लेकिन कुछ तो है जिसको लेकर डीएम साहब को बैकफुट पर आना पड़ा।
आजम खान साहब ने डीएम को कह दिया कि डीएम रामपुर को जवाब तो हर हाल में देना होगा। मुझे जरुरत पड़ी तो देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रिम कोर्ट से में जवाब लूंगा कि आखिर किसके इशारे पर नगर की फिजा खराब करने की कबायत डीएम रामपुर ने यहां की है।
यह भी पढ़ें
नोएडा: Bakrid पर ना जाएं इन रास्तों से, शहर में डायवर्जन के साथ बंद रहेंगे ये रूट

आज़म खान का गुस्सा यहीं खत्म नहीं हुआ उन्होंने डीएम पर निशाना साधते हुए डीएम के घर की चारदीवारी तोड़ने के लिए कहा है। जी हां, आज़म खान ने कहा है कि डीएम साहब आज़ाद हिंदुस्तान के कानून का पालन नहीं करेंगे तो कौन करेगा। यह दीवारें आजाद हिंदुस्तान से पहले की है। यानी की गुलामी की निशानी है इसे तोड़ा जाए।
आजम ने डीएम को कहा कि देश और प्रदेश में सरकारें हमेशा एक सी नहीं होती। अधिकारियों को अपने गलत काम के लिए बहुत कुछ भुगतना पड़ता है। यहां भी एक बहुत तेज़-तर्रार डीएम मोहम्मद मुस्तफा नाम के आए थे। जिसने बहुत गलत काम किया था जिसकी वजह से आज कोई भी उनका नाम नहीं लेना चाहता है। इसी लिए यह डीएम सुधर जाए तो ही बेहतर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो