scriptबाबरी मस्जिद की तरह कभी भी डाइनामाइट लगाकर उड़ाया जा सकता है ताजमहल: आजम खान | azam khan attacks on Pm modi Cm Yogi over tajmahal demolished anytime | Patrika News

बाबरी मस्जिद की तरह कभी भी डाइनामाइट लगाकर उड़ाया जा सकता है ताजमहल: आजम खान

locationमुरादाबादPublished: Oct 18, 2017 04:23:41 pm

Submitted by:

pallavi kumari

आजम खान ने कहा, ताजमहल इसलिए बचा है क्योंकि यह दुनिया का सातवां अजूबा है, नहीं तो अभी तक धवस्त हो चुका होता।

noida

azam khan

रामपुर. सपा के कद्दावर नेता आजम खान एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। दिवाली के दिन पहले देश के पीएम और प्रदेश के सीएम पर आजम खान ने फिर से तीखा वार किया है। आजम खान ने कहा है कि किसी भी वक्त डायनामाइट लगाकर ताजमहल गिराया जा सकता है, जैसे बाबरी मस्जिद को उड़ाया गया था। आजम खान ने कहा, बाबरी मस्जिद टूटने का मामला एक दिन का नहीं था। यह मामला वर्षों से चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट का स्टे, हाईकोर्ट का स्टे था। इसके अलावा एकता परिषद का रेगुलेशन था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का अदालत में हलफनामा था, इसके बाबजूद 6 दिसम्बर 1992 को बाबरी मस्जिद को गिरा दिया गया। डाइनामाइट लगाकर उड़ा दिया। इसलिए मेरा निश्चित तौर पर यह कहना है कि जो भी सरकार द्वारा लीपापोती की जा रही है यह एक ढोंग है।
आजम खान ने आगे कहा, इस वक़्त पूरी दुनिया का दवाब है क्योंकि ताजमहल दुनिया का सातवां अजूबा है, सिर्फ इसी दवाब की वजह से ताजमहल बचा हुआ है। अब ताजमहल का डाइमाइट लगाकर उड़ाना तय है, क्योंकि पीएमओ की किताब में लिखा हुआ कुछ ओर है जो भारत की फारसिस्ट ताकतों ने अमल किया है। आर एसएस ने भी किया। उन्होंने अपनी किताब में जिक्र किया है कि वहां एक शिवजी का मंदिर था। आजम बोले, अगर बाबरी मस्जिद को मंदिर के नाम पर उड़ाया जा सकता है तो फिर संसद भवन, राष्टपति आवास इनको भी गिरना चाहिए, इन्हें बचाना नहीं चाहिए, क्योंकि मेरा ऐसा मानना है कि इसमें से भी गुलामी की बु आती है। देश के पीएम मोदी ओर सीएम योगी ये लोग कहते हैं बाद में फिर उसकी ही निंदा करते हैं। चाहे वो गो हत्या का मामला हो, या फिर गंगा सफाई या फिर फिर अयोध्या के मामला हो।
आजम खान ने ये भी बोला कि मुगलों का ही नहीं, अंग्रेजों के द्वारा बनाई गई इमारतें भी गिरनी चाहिए। जब सरकार ने देश मे कई भवनों सड़कों के नाम बदल दिए तो फिर इसे क्यों न गिरा दिया जाए। हमे अपनी सभ्यता ओर संस्कृति की नई संसद भवन बनानी चाहिए। आजम खान ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि अगर यह उनकी हिफाजत करना चाहते हैं तो उसके लिए संसद भवन में एक कानून बने फिर उसका फॉलो हो।
आपको बतादें कि ताजमहल का विवाद भारतीय जनता पार्टी के सरधना विधायक संगीत सोम के ताजमहल को ‘गद्दारों’ ने बनवाया है, इस बयान के बाद हुआ है। संगीत सोम के बयान प्रतिक्रिया देते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी कहा कि क्या पीएम मोदी लाल किले पर राष्ट्रीय झंडा फहराना बंद करेंगे। हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि यह बहुत आश्चर्यजनक है कि जिसने संविधान की शपथ ली है, वह अहंकार और अज्ञानता से बात कर रहा है। इस विवाद पर ममता बनर्जी , सुब्रमण्यम स्वामी ने भी पलटवार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो