scriptगोरखपुर हादसा: आजम बोले- सभी आरोपियों पर दर्ज हो हत्‍या का केस | Azam Khan demanded to file case of murder against accused in Gorakhpur incident | Patrika News

गोरखपुर हादसा: आजम बोले- सभी आरोपियों पर दर्ज हो हत्‍या का केस

locationमुरादाबादPublished: Aug 14, 2017 10:55:00 am

Submitted by:

lokesh verma

कहा- योगी सरकार अगर सीबीआई जांच की पहल करती है तो हो जाएगा दूध का दूध और पानी का पानी

Azam Khan
रामपुर. गोरखपुर में बच्‍चों की मौत के बाद विपक्ष द्वारा लगातार सूबे की योगी आदित्‍यनाथ सरकार पर जुबानी हमला बोला जा रहा है। इसी कड़ी में सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने इस हादसे को दर्दनाक बताते हुए कहा है कि ये बहुत ही अफसोस जनक है। ये कोई हादसा नहीं, बल्कि हत्‍या है। उन्‍हाेंने कहा कि गोरखपुर में बच्‍चों तड़पा-तड़पाकर मारा गया है। इसलिए इस दर्दनाक हादसे के सभी आरोपियों पर 302 यानि हत्‍या की धारा लगाकर चालान किया जाना चाहिए। साथ ही उन्‍होंने सीबीआई जांच की भी मांग की।
गोरखपुर कांड के बाद चौतरफा घिरी योगी आदित्‍यनाथ सरकार बैकफुट पर आ चुकी है। भाजपा नेताओं द्वारा दिए जा रहे बयानों पर भी विपक्षी दल लगातार आपत्ति जता रहे हैं। वहीं रामपुर में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान ने भी योगी सरकार और ड्यूटी पर तैनात चिकित्‍सकों को आड़े हाथों लिया है। आजम खान का कहना है कि ये कोई हादसा नहीं है ये तो अपराध है। इसलिए बच्‍चों को तड़पा-तड़पाकर मारने वाले आरोपियों पर क्रिमिनल एक्‍ट लगाकर कार्रवाई की जाए। उन्‍होंने कहा कि बच्‍चों के इलाज में अस्‍पताल प्रशासन का जितना भी अमला लगा था सभी पर हत्‍या का केस दर्ज किया जाए। उन्‍होंने कहा कि अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों को उनके किए की सजा मिलनी ही चाहिए। इसलिए इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए।
उन्‍होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार अगर सीबीआई जांच कराने के लिए अगर पहल करती है तो समझिए गोरखपुर कांड का दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। तभी असली गुनाहगार भी पकड़ा जाएगा वरना तो ये राजनेता बयानबाजी करते ही रहेंगे। फिलहाल इस पूरे हादसे की सीबीआई जांच का कोई विरोध नहीं करेगा, बल्कि हर कोई स्वागत करेगा। इसलिए इस हादसे की सीबीआई जांच जरूरी हो गई है।
बहरहाल सपा नेता आजम खान हर हाल में आरोपियों को सजा दिलाने के लिए सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। अब देखना ये होगा की क्या प्रदेश सरकार आजम खान के इस बयान को लेकर सीबीआई जांच के लिए कोई बड़ी पहल करेगी या फिर इसी तरह उसके नेता बयानबाजी करते रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो