Bank Strike: विलय को लेकर बैंक कर्मी हड़ताल पर, सरकार को दे डाली ये चेतावनी

Highlights

  • बैंकों के विलय लो लेकर जताई नारजगी
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक रहे बंद
  • ग्राहकों को करना पड़ा दिक्कतों का सामना

By: jai prakash

Updated: 22 Oct 2019, 03:13 PM IST

मुरादाबाद: सार्वजनिक बैंकों के विलय के विरोध में आल इंडिया बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन के आह्वना पर जनपद के सभी सरकारी बैंक के कर्मचारी और अधिकारी हड़ताल पर रहे। जिस कारण आम बैंक ग्राहकों को ख़ासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सभी कर्मचारी सिविल लाइन स्थित इलाहाबाद बैंक पर इकट्ठा हुए और तालाबंदी कर दी। बैंक कर्मियों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही सरकार को एक ज्ञापन भी भेजा। इस हड़ताल से एसबीआई के कर्मचारी और अधिकारी अलग रहे।

यूपी में कांग्रेस को कितना मजबूत किया, अब पदाधिकारियों का भी बनेगा रिपोर्ट कार्ड

जताया विरोध

देशव्यापी हड़ताल के आह्वान पर सार्वजनिक क्षेत्र की बैंक के हजारों कर्मचारी इलाहबाद बैंक पर इकट्ठे हुए। इन्होने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बैंकों के विलय पर विरोध जताया। इसके साथ देश में डूबते बैंकों को बचाने की अपील की।

रात भर इनके पास अस्पताल में रही प्रियंका गांधी, जल्द पहुंच सकते हैं सोनिया और राहुल- देखें वीडियाे

ये की मांग

एसोसिएशन के सचिव एसपी सिंह ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते देश भर की बैंकों पर संकट गहरा गया है। बैंकों पर एनपीए का बोझ बहुत ज्यादा बढ़ गया है। यही नहीं मनमाने तरीके से बैंकों का विलय किया जा रहा है। बैंको में नए पदों पर नियुक्ति नहीं की जा रहीं हैं। इसके अलावा वेतन सम्बन्धी भी मामले इस सरकार में लंबित हैं। अगर सरकार ने मांगे जल्द पूरी नहीं की तो आगे बड़ी हड़ताल होगी।

ठेका निरस्त कराने की दुश्मनी में हुई थी देवबंद में भाजपा नेता की हत्या: हत्याराेपी दोनों भाई गिरफ्तार

पड़ेगा असर

यहां बता दें कि त्योहारी सप्ताह में बैंक की हड़ताल से शहर की अर्थ व्यवस्था पर ख़ासा असर पड़ेगा। अभी चेक क्लियर होने में भी अब एक दिन से अधिक का समय लगेगा। उसके बाद दिवाली के चलते बैंक में छुट्टियां भी होंगी।

Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned