खुशखबरी: होली के बाद भी नहीं होगी कैश की किल्लत, बैंकों की तीन दिन की हड़ताल टली

Highlights
-बारह सूत्रीय मांगों को लेकर बुलाई थी हड़ताल
-होली की छुट्टी के बाद लगातार बंद रहते बैंक
-अब यूनियन की वार्ता के बाद हड़ताल टालने का लिया फैसला
-कर्मचारियों की मांगों पर होगी वार्ता

By: jai prakash

Published: 01 Mar 2020, 09:57 AM IST

मुरादाबाद: होली से पहले बैंक ग्राहकों को खुशखबरी मिली है, जी हां लगातार तीन दिन तक चलने वाली प्रस्तावित हड़ताल अब टल गयी है। शनिवार को बैंक यूनियन यूएफबीयू और आईबीए के बीच हुई बैठक के बाद हड़ताल को टाल दिया गया है। बारह सूत्रीय मांगों को लेकर ये हड़ताल प्रस्तावित थी। जिस पर समर्थन के लिए अब सरकार पर अन्य तरीके से दबाब बनाया जाएगा।

Honour Killing: भाई ने ताबड़तोड़ 18 वार करके बहन को मौत के घाट उतारा, तमाशबीन बने रहे लोग

इन मांगों पर थी हड़ताल
स्थानीय इलाहबाद बैंक स्टाफ एसोसिएशन के संयुक्त सचिव मनोज शर्मा ने बताया कि 12 सूत्रीय मांगों को लेकर 11 मार्च से 13 मार्च तक हड़ताल प्रस्तावित थी। शनिवार को हुई बैठक में इन मांगों पर विचार के लिए समर्थन मिल गया है। लिहाजा हड़ताल टाल दी गयी है। अब होली के अवकाश के बाद पूर्ववत बैंक खुलेंगे। अब सिर्फ आठ मार्च को रविवार और फिर नौ व दस को होली का अवकाश रहेगा। जबकि इसके बाद काम शुरू हो जाएगा।

स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट, जानिए फ्लू के लक्षण और पहचान
कर चुके हैं हड़ताल
यहां बता दें कि बैंक यूनियन ने लगातार तीन दिन बैंक बंद करने का आह्वान किया था। चूंकि होली पर लगातार तीन दिन बैंक बंद और ठीक उसके बाद फिर से बैंक बंद होने से हालत बेकाबू हो जाते। लिहाजा यूनियन की बैठक के बाद हड़ताल टालने का फैसला लिया गया है। इससे पहले भी बीते दो महीने में बैंक यूनियन हड़ताल कर चुके हैं।

jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned