#beautytips: केमिकल बालों को कैसे पहुंचा सकते हैं नुकसान, जानिए हमारी ब्यूटी एक्सपर्ट उषा से

Jai Prakash | Publish: Aug, 13 2019 02:00:00 PM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • बालों पर केमिकल इस्तेमाल से पहले लें एक्सपर्ट की राय
  • कोई भी केमिकल यूं ही न इस्तेमाल करें
  • अपनी स्किन और बालों को लेकर पहले परख लें

मुरादाबाद: सजने संवरने का शौक किसे नहीं होता, वहीँ आज भागमभाग जिन्दगी में लोग अब सजने संवरने के लिए ब्यूटी पार्लर का ही रुख करते हैं। खासकर महिलायें और युवतियां। लेकिन क्या आपको पता है कि इसमें भी आपको बहुत बेसिक जानकारी होना जरुरी होता है। जी हां अक्सर आप अनजाने में आप अपने बालों पर केमिकल कोई भी इस्तेमाल करवा लेते हैं या कर लेते हैं। खासकर कलर करने में। जिसमें कई बार साइड इफ़ेक्ट ऐसा होता है कि बालों का झड़ना भी शुरू हो जाता है। छोटे और मझोले शहरों में कौन सा केमिकल आपके बालों को शूट करेगा या नहीं इसके जानकार कम हैं। इसीलिए टीम पत्रिका ने महानगर में ब्यूटी एक्सपर्ट उषा से बात की। जिसमें उन्होंने केमिकल के प्रयोग से लेकर इसके नुकसान के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
उषा के मुताबिक अगर आप सैलून में पहुंचे तो पहले इत्मीनान से जानकारी लें और वहां जो भी काम कर रहा है उससे बालों को लेकर चर्चा करें। कभी कभार लोग अनजाने में लोगों के बालों पर कोई भी केमिकल इस्तेमाल कर देता है। इसमें ग्राहक की गलती कम बल्कि जो उन्हें बिना जानकारी के उन पर ये केमिकल अप्लाई करता है उसकी ज्यादा है। उषा के मुताबिक गलत केमिकल से न सिर्फ बालों का झड़ना शुरू हो जाता है बल्कि उनकी नेचुरल शाइनिंग भी चली जाती है। इसलिए आप पहले कब कौन सा केमिकल इस्तेमाल करना है ये जरुर जान लें। फिर चाहे आप कहीं भी इस्तेमाल करें और हां हमेशा सस्ते केमिकल से बचें। किसी एक्सपर्ट से ही बात करें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned