scriptB.Ed Exam Date 2024: आठ केंद्रों पर नौ जून को होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा, डीएम ने दी यह चेतावनी | BEd entrance examination will be held June 9 eight centers in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

B.Ed Exam Date 2024: आठ केंद्रों पर नौ जून को होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा, डीएम ने दी यह चेतावनी

Moradabad News: यूपी के मुरादाबाद में नौ जून को आठ केंद्रों पर बीएड की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसको लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

मुरादाबादJun 07, 2024 / 02:43 pm

Mohd Danish

BEd entrance examination will be held June 9 eight centers in Moradabad

BEd entrance examination will be held June 9 eight centers in Moradabad

B.Ed Exam Date 2024: मुरादाबाद में बीएड की प्रवेश परीक्षा नौ जून को शहर के आठ केंद्रों पर आयोजित होगी। डीएम ने चेताया है कि परीक्षा केंद्रों पर गड़बड़ी मिली तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
डीएम मानवेंद्र सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों के अंदर किसी भी दशा में इलेक्ट्रानिक उपकरण नहीं पहुंचना चाहिए। इसके लिए अधिकारियों को पहले ही परीक्षार्थियों को चेक करना होगा। परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में होगी ताकि परीक्षकों पर भी नजर रखी जा सके। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए आठ स्टैटिक और चार सेक्टर मजिस्ट्रेट आठ केंद्रों पर तैनात किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

आजम खान के गुट सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय से अखिलेश यादव की हटाई तस्वीर, जानिए पूरा मामला

लापरवाही प्रकाश में आने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ विधिक रूप से कार्यवाही की जाएगी। एडीएम सिटी ज्योति सिंह ने बताया कि परीक्षा में 4080 परीक्षार्थी भाग लेंगे। स्टैटिक मजिस्ट्रेट सीसीटीवी के मॉनिटरिंग की व्यवस्था दुरुस्त कराएंगे। पुलिस यातायात व्यवस्था की जिम्मेदारी एसपी यातायात की होगी। परीक्षा के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।

Hindi News/ Moradabad / B.Ed Exam Date 2024: आठ केंद्रों पर नौ जून को होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा, डीएम ने दी यह चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो