scriptसंसद में बयान पर बवाल: गलत बयान छापने पर आउटलुक मैगजीन ने राजनाथ से मांगी माफी | Outlook magazine apologizes from rajnath singh for publishing false statement | Patrika News

संसद में बयान पर बवाल: गलत बयान छापने पर आउटलुक मैगजीन ने राजनाथ से मांगी माफी

Published: Dec 01, 2015 07:56:00 am

Submitted by:

firoz shaifi

आउटलुक मैगजीन ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह  का गलत बयान छापने
के लिए माफी मांगी है। असहिष्णुता के मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा के दौरान 
सोमवार को माकपा के मोहम्मद सलीम ने गृृहमंत्री राजनाथ सिंह  के मैगजीन
में छपे बयान का हवाला देते हुए उन पर गंभीर अरोप लगाया था।

आउटलुक मैगजीन ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का गलत बयान छापने के लिए माफी मांगी है। असहिष्णुता के मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा के दौरान सोमवार को माकपा के मोहम्मद सलीम ने गृृहमंत्री राजनाथ सिंह के मैगजीन में छपे बयान का हवाला देते हुए उन पर गंभीर अरोप लगाया था।

उन्होंने कहा कि सिंह ने बयान दिया है कि देश में 800 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में किसी हिन्दू शासक ने सत्ता की बागडोर संभाली है। सलीम के इस बयान पर संसद में जमकर हंगामा हुआ था। सलीम के आरोपों से आहत राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

अगर ऐसे आरोपों में जरा भी सच्चाई है तो उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। आउटलुक ने बाद में ये स्वीकार किया कि उसने राजनाथ के नाम से गलत बयान प्रकाशित किया था।

 आउटलुक ने इस पर गहरा खेद जताते हुए कहा है कि उससे तथ्यों की पड़ताल में गलती हुई है। आउटलुक ने अपने बयान में कहा कि गृह मंत्री या फिर संसद को नीचा दिखाना हमारा मकसद नहीं था।
rajntah 2
हम राजनाथ सिंह और मोहम्मद सलीम को हुई शर्मिंदगी के लिए खेद जताते हैं । हमने अपने ऑनलाइन संस्करण में सुधार कर लिया हैÓÓ आउटलुक ने कहा कि 16 नवंबर 2015 को छपी मैगजीन की कवर स्टोरी में 800 सालों बाद पहला हिन्दू शासक वाला बयान विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) नेता अशोक सिंघल का था जोकि गलती से राजनाथ सिंह के नाम से छप गया था। बाद में, लोकसभा अध्यक्ष ने मोहम्मद सलीम के बयान को सदन की कार्यवाही से हटा दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो