scriptआज आएगी भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट, इन सांसदों का टिकट कटना तय ! | Bjp lok sabha candidate list will be come today | Patrika News

आज आएगी भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट, इन सांसदों का टिकट कटना तय !

locationमुरादाबादPublished: Mar 19, 2019 11:33:32 am

Submitted by:

jai prakash

-मौजूदा सांसद पशोपेश में हैं
-आधे सांसदों का टिकट काटा या सीट बदली जानी है।
-दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है।

moradabad

आज आएगी भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट, इन सांसदों का टिकट कटना तय !

मुरादाबाद: लोकसभा चुनाव के लिए आज से दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। लेकिन अभी तक सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवारों के चेहरे सामने नहीं आये हैं। जिस कारण मौजूदा सांसद पशोपेश में हैं। मंडल की बात करें तो यहां सभी छह लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्ज़ा है। लेकिन संघ और भाजपा में ये चर्चा जोरों पर है कि आधे सांसदों का टिकट काटा या सीट बदली जानी है। क्यूंकि जिस प्रकार सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। उसने भाजपा का गणित गड़बड़ा दिया है।

Lok Sabha Election: सपा के इस प्रत्‍याशी का शुरू हुआ विरोध, पदाधिकारी ने दिया इस्‍तीफा

इन सीटों पर चुनौती
वेस्ट यूपी में 2014 में भाजपा ने सभी सीटें जीतकर रिकॉर्ड बनाया था,लेकिन इस बार हालात पूरी तरह बदल गए हैं। मंडल में मुरादाबाद के साथ ही रामपुर, अमरोहा, संभल और नगीना व् बिजनौर सीट सभी पर भाजपा के लिए चुनौती बढ़ गयी है। संभल और रामपुर से प्रत्याशी बदलना लगभग तय है। क्यूंकि रामपुर से मौजूदा सांसद बीते डेढ़ साल से अधिक समय से बीमार हैं और चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं है। लेकिन आजम खान के मुकाबले पार्टी को अभी तक कोई ऐसा चेहरा नहीं मिला है जो उन्हें टक्कर दे सके। जया प्रदा को लेकर चर्चा है,जिस पर मुहर पार्टी हाई कमान लगाएगी। यही हाल कुछ संभल सीट का भी है, यहां बीते चुनाव में मौजूदा सांसद सत्यपाल सिंह सैनी महज पांच हजार वोटों से ही जीत दर्ज कर पाए थे। इस बार सपा ने चार बार सांसद रहे डॉ शफिकुर्रह्मान बर्क को उम्मीदवार बनाया है। जिनसे पार पाना हर किसी के लिए चुनौती है।

Breaking: बीजेपी के जूता कांड के बाद अब सपा नेताओं में जमकर चले लात-घूंसे, मारपीट का वीडियो आया सामने

आज आ सकती है लिस्ट
इसी प्रकार अमरोहा से मौजूदा सांसद कंवर सिंह तंवर इस बार अपनी सीट बदलना चाहते हैं। क्यूंकि उनके खिलाफ योगी सरकार में कैबिनते मंत्री चेतन चौहान मोर्चा खोले हुए हैं। इसी प्रकार की स्थिति बिजनौर और नगीना सुरक्षित सीट की भी है। मजबूत स्थिति में सिर्फ मुरादाबाद सांसद सर्वेश सिंह हैं लेकिन उनका भी अभी तक टिकट फाइनल नहीं हो पाया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक आज दोपहर बाद लिस्ट आ सकती है। जिसमें कई सांसदों के टिकट कटने की पुष्टि होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो