script

भाजपा के इस राजा ने की है यूपी बोर्ड से पढ़ाई, पांच साल में तीन गुना बढ़ी संपत्ति

locationमुरादाबादPublished: Dec 14, 2018 10:16:13 am

Submitted by:

jai prakash

ठाकुरद्वारा से लगातार विधायक रहने के बाद सर्वेश सिंह 2014 के लोकसभा चुनाव में विजयी हुए थे।

moradabad

भाजपा के इस राजा ने की है यूपी बोर्ड से पढ़ाई, पांच साल में तीन गुना बढ़ी संपत्ति

मुरादाबाद : पांच राज्यों के चुनाव के बाद अब सभी दलों की निगाहें आगामी लोकसभा चुनावों पर टिक गयीं हैं। खासकर उत्तर प्रदेश में, जिसमें सबसे ज्यादा लोकसभा सीटें हैं। मौजूदा समय में भाजपा के सबसे ज्यादा सांसद उत्तर प्रदेश से हैं और ज्यादातर करोड़पति हैं। इन्हीं में से एक हैं मुरादाबाद से सांसद कुंवर सर्वेश सिंह, अफजल गढ़ राजघराने से ताल्लुक रखने वाले सर्वेश सिंह के पिता भी सांसद रहे, ठाकुरद्वारा से लगातार विधायक रहने के बाद सर्वेश सिंह 2014 के लोकसभा चुनाव में विजयी हुए थे। इनके पास नौ करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति है जो इन्होने घोषित की है।

घर में अकेली 85 वर्षीय दादी से पोते ने ही किया रेप, घर पहुंचे परिजन तो इस हाल में मिली बुजुर्ग, देखें वीडियो-

ये है पारिवारिक इतिहास

कुंवर सर्वेश सिंह की बात करें तो मूलरूप से ठाकुरद्वारा के रत्तुपुरा निवासी सर्वेश सिंह राजघराने से ताल्लुक रखते हैं और इनकी पुस्तैनी जमींदारी थी। देश आज़ाद होने के बाद इनके पूर्वज राजनीति में आ गए। ठाकुरद्वारा से लेकर बिजनौर के अफजलगढ़ तक इनकी पकड़ है। इस क्षेत्र के लोग आज भी इन्हें अपना राजा ही मानते हैं।

पुलिस से बोली किशोरी साहब आंटी 500 रुपये देकर कराती थी यह गंदा काम

महज इतना पढ़े

सर्वेश सिंह ने महज यूपी बोर्ड से ग्यारहवीं तक की ही पढ़ाई की है उसके बाद हरिद्वार में आयुर्वैदिक कॉलेज में एडमिशन भी लिया लेकिन वहां भी शिक्षा पूरी नहीं की। सर्वेश सिंह के घोषणा पत्र के मुताबिक 2009 के मुकाबले 2014 में इनकी सम्पत्ति तीन गुना हो गयी जो तीन करोड़ से बढ़कर 9 करोड़ हो गयी। इसके अलावा फोर्चुनेर सहित तीन गाडियां हैं, इसके अलावा इन पर कोई देनदारी नहीं है। वहीँ न ही कोई इनके नाम से लाइसेंसी हथियार भी नहीं है।

सहारनपुर के दामाद कमलनाथ होंगे सबसे अमीर मुख्‍यमंत्री, प्रॉपर्टी जानकर खुली रह जाएंगी आंखें

कई मामले हैं दर्ज

जहां तक क्रिमिनल रिकॉर्ड की बात करें तो इनपर धोखाधड़ी समेत कई संगीन मामले भी दर्ज हैं। जिनकी संख्या एक दर्जन से ज्यादा हैं। इलाके में इनकी छवि दबंग नेताओं में है। महज 2007 में बसपा के विजय यादव से ही सर्वेश सिंह विधान सभा चुनाव हारे थे उसके बाद 2009 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के अज़हरुद्दीन ने भी हराया था। फिर 2014 म सपा के डॉ एस टी हसन को हराकर लोकसभा में पहुंचे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो