बड़ी खबर: पांच राज्यों में भाजपा जीत भी जाए तो भी इस सांसद का टिकट कटना तय

बड़ी खबर: पांच राज्यों में भाजपा जीत भी जाए तो भी इस सांसद का टिकट कटना तय

Jai Prakash | Publish: Dec, 07 2018 10:00:55 PM (IST) | Updated: Dec, 07 2018 10:00:56 PM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

पांच राज्यों में चुनाव आज सम्पन्न हो गया, अब सभी की निगाहें आगामी लोकसभा की तैयारियों पर टिक गयीं हैं।

मुरादाबाद: पांच राज्यों में चुनाव आज सम्पन्न हो गया, अब सभी की निगाहें आगामी लोकसभा की तैयारियों पर टिक गयीं हैं। अलग- अलग एग्जिट पोल भाजपा और कांग्रेस को आगे पीछे दिखा रहे हैं। इन चुनावों को 2019 का सेमीफाइनल बताया जा रहा है। इसके साथ ही देश के सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले प्रदेश उत्तर प्रदेश को लेकर सभी पार्टियां बेहद गंभीर हैं। इसमें भाजपा सबसे ज्यादा। भाजपा सूत्रों के मुताबिक आधे से अधिक सांसदों के टिकट 2019 में कट सकते हैं। इसमें रामपुर से सांसद डॉ नेपाल सिंह का नाम सबसे ऊपर हैंव् क्यूंकि उनकी उम्र और उनका स्वास्थ्य साथ नहीं दे रहा। लेकिन आज़म के मुकाबले भाजपा का कोई चेहरा सामने नहीं आया है।

फुुफेरे भार्इ ने शादी से एक हफ्ते पहले युवती के मंगेतर को कर दिया लहूलुहान, पीछे की वजह जानकर हक्के-बक्के रह गए सभी, देखें वीडियो

शिक्षा मंत्री रहे हैं

2014 में नेपाल सिंह रामपुर से सांसद चुने गए थे, सूबे की भाजपा की सरकार में एमएलसी के साथ कई बार शिक्षा मंत्री रहे। मोदी लहर में रामपुर से टिकट मिलने के बाद जीत भी गए थे। लेकिन बीते एक साल से ज्यादा समय से नेपाल सिंह का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता। क्षेत्र में भी कम जाते हैं। पिछले दिनों वेस्ट यूपी के कार्यकर्ताओं के समागम में वे ड्रिप के साथ बैठक में पहंचे थे। स्थानीय भाजपा सूत्रों के मुताबिक इस बार उनके नाम पर चर्चा नहीं है। इसलिए उनका टिकट कटना तय माना जा रहा है।

बड़ी खबरः बुलंदशहर के बाद अब इस जिले में गोवंश की अफवाह से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचे हिंदू संगठन

कद्दावर नेता का गढ़ है

चूंकि रामपुर वेस्ट यूपी का महत्वपूर्ण गढ़ भी है,लेकिन अभी तक भाजपा कोई नेता तय नहीं कर । स्थानीय स्तर के नेता भी आज़म के कद के आगे बौने नजर आ रहे हैं। बीच में जयाप्रदा के भाजपा में आने की चर्चा जरुर थी,लेकिन अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है। फ़िलहाल भाजपा पदाधिकारियों की नजर 11 दिसम्बर के परिणाम पर टिकी हैं। जिसके बाद लोकसभा में टिकट के साथ ही चेहरे में फाइनल होते जायेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned