scriptBSNL की आर्थिक हालत खस्ता, बिजली का बिल न चुका पाने में 80 BTS टॉवर बंद | Bsnl closed 80 bts tower due to electicity bill | Patrika News

BSNL की आर्थिक हालत खस्ता, बिजली का बिल न चुका पाने में 80 BTS टॉवर बंद

locationमुरादाबादPublished: Nov 17, 2019 04:22:50 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

बिजली का बिल नहीं हो पा रहा जमा
80 बीटीएस टावर बंद
डीजल भी नहीं खरीद पार रहे

bsnl_vrs.jpg

मुरादाबाद: पैसे के कमी से जूझ रहे बीएसएनएल को तगड़ा झटका लगा हैम जी हां बिजली का बकाया बिल न चुकाने पर 80 बीटीएस टावरों पर ताला लटक गया है। वहीँ अधिकारीयों की माने तो डीजल का भी काफी बकाया हो चुका है। जो बजट मिल रहा है उसमें से स्थिति नहीं बन पा रही। फ़िलहाल अब बिल कब तक भरा जा पाएगा इसके बारे में स्पष्ट नहीं का जा सकता है।

Big News: 2 साल से फरार प्रेमी-प्रेमिका अचानक बच्चा लेकर पहुंचे थाने, इसके बाद जो हुआ- देखें वीडियो

इतने हैं मोबाइल कनेक्शन

यहां बता दें कि बीएसएनएल के मुरादाबाद मंडल में मोबाइल के करीब तीन लाख 30 हजार उपभोक्ता और लैंडलाइन करीब 12 हजार कनेक्शन हैं। मुरादाबाद, संभल और अमरोहा में करीब 240 बीटीएस (टावर) संचालित किए जा रहे थे। सरकार की ओर से पहले डीजल के लिए दी जाने वाली धनराशि में कटौती की गई थी। इसके बाद विभाग ने बजट के अभाव में टावरों पर होने वाली डीजल की आपूर्ति को पूरी तरह से रोक दिया है।

मेहंदी का रंग उतरने से पहले ही उजड़ा मांग का ‘सिंदूर’, शादी के 4 दिन बाद पति की दर्दनाक मौत

इतना आता है बिल

उप महाप्रबंधक क्यू ए जाफरी के अनुसार प्रत्येक माह बिजली का करीब 60 लाख रुपये का बिल आता है। इसमें सिर्फ मुरादाबाद के मुख्य एक्सचेंज का बिल ही करीब 18 लाख रुपये आता है। बिजली विभाग का बीएसएनएल विभाग पर करीब दो करोड़ रुपये का बकाया है। उन्होंने बताया कि लाजपत नगर और एकता विहार मुख्य एक्सचेंज है। दोनों ही स्थानों से बडे़ क्षेत्र में नेटवर्क का संचालन होता है। बीच में एकता विहार का बिल जमा नहीं होने की वजह से बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया था। इससे ठाकुरद्वारा, मूढ़ापांडे, दलपतपुर, भोजपुर सब जगह का नेटवर्क बंद हो गया था। फ़िलहाल स्थिति से उच्च अधिकारीयों को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही कुछ स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो