scriptबसपा को निकाय चुनाव के बाद बड़ा झटका, मायावती के खास रहे इस मुस्लिम नेता ने दिया इस्तीफा-देखें वीडियो | BSP senior Muslim leader and Mayawati closed ally Atique Saifi resins | Patrika News

बसपा को निकाय चुनाव के बाद बड़ा झटका, मायावती के खास रहे इस मुस्लिम नेता ने दिया इस्तीफा-देखें वीडियो

locationमुरादाबादPublished: Dec 03, 2017 07:17:59 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

निकाय चुनाव से पहले बसपा से दो बार चुनाव लड़ चुके मीट कारोबारी नासिर कुरैशी भी इस्तीफा देकर सपा में शामिल हो गए थे और अब इस नेता ने भी पार्टी छोड़ दी।

BSP
मुरादाबाद: हालिया निकाय चुनाव में मिली क्षणिक सफलता से इतरा रही बहुजन समाज पार्टी को करारा झटका लगा है। दरअसल लम्बे अरसे से बसपा के साथ काम कर रहे वरिष्ठ मुस्लिम नेता अतीक सैफी ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बीते विधानसभा चुनाव में अतीक सैफी शहर विधान सभा से चुनाव लड़े थे। सैफी का ये इस्तीफा तब और चर्चाओं में आ गया जब बसपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दकी की मौजूदगी में दिया गया। अतीक बोले कि पार्टी लगातार जनाधार खोती जा रही है साथ ही पार्टी अंबेडकर और काशीराम के मिशन से दूर जा रही है।
देखें वीडियो
https://youtu.be/_OQbJ3ImgFQ

अतीक सैफी ने रविवार को प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि पार्टी का अब कोई जनाधार नहीं बचा है। ह हार हो रही है। निष्ठावान कार्यकर्ता बाहर निकाले जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा को लेकर कहा कि उसे निकाय चुनाव में कोई ख़ास सफलता नहीं मिली है। जितने प्रतिशत वोट पिछले चुनाव में मिले थे उतने ही अब मिले हैं।
Atique Saifi
वहीं स्थानीय नेताओं की माने तो नसीमुद्दीन बसपा के मुस्लिम चेहरों को एक-एक करके तोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में ही अतीक सैफी ने भी इस्तीफा दिया है। यहां बता दें कि विकमजोर नीतियों व संगठन की वजह से पार्टी की हार हुई है। उन्होंने इस इस्तीफे के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया। वहीं उनके साथ मौजूद बसपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि बसपा अपना जनाधार खो चुकी है। इसलिए उसकी हर जगधान सभा चुनाव 2017 के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी फंड के पैसों में गड़बड़ी के आरोप में बाहर कर दिया था। तब पलटवार करते हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भी बसपा सुप्रीमो मायावती पर कई तरह के आरोप लगाये थे और पैसों की बातचीत का वीडियो भी जारी किया था।
उन्होंने अपना सियासी संगठन भी बनाया था, जिसके विस्तार के ही सिलसिले में वह आजकल जगह-जगह दौरे कर रहे हैं। सिद्दीकी ने कहा कि वेस्ट यूपी के कई मुस्लिम नेता उनके टच में हैं। जानकारों के मुताबिक जनपद में बसपा के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि निकाय चुनाव से पहले बसपा से दो बार चुनाव लड़ चुके मीट कारोबारी नासिर कुरैशी भी इस्तीफा देकर सपा में शामिल हो गए थे और अब अतीक का जाना बसपा के लिए शुभ संकेत नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो