scriptयूपी के इस शहर में भरभराकर गिरी दो मंजिला इमारत, टला बड़ा हादसा | building fall down at moradabad in UP | Patrika News

यूपी के इस शहर में भरभराकर गिरी दो मंजिला इमारत, टला बड़ा हादसा

locationमुरादाबादPublished: Jan 11, 2018 12:34:53 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन इमारत के साथ खड़ी बिल्डिंग ढह गई

moradabad
मुरादाबाद। शहर के मझोला थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात अलिफ ब्राइट एक्सपोर्ट फर्म में उस समय हड़कंप मच गया। जब निर्माणाधीन इमारत के साथ खड़ी बिल्डिंग एकाएक भरभरा कर ढह गई। हालांकि इस दौरान इस हादसे में किसी तरह की कोई जानहानि नहीं होने से एक बड़ा हादसा टल गया। बता दें कि फर्म के पड़ोस में जेसीबी मशीन से खुदाई हो रही थी और इसी दौरान दो मंजिल इमारत गिर गई। उधर मौके पर मौजूद मजदूरों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। हालांकि घटना रात के समय हुई वरना सैकड़ों मजदूरों की जान जा सकती थी। वहीं सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दमकल टीम ने को भी सूचित किया गया। जिसके बाद मौके पर राहत व बचाव कार्य को अंजाम दिया। चूंकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ तो हादसे में दमकल को ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। फ़िलहाल हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
आखिर कैसे हुआ हादसा ?
जानकारी के मुताबिक अलिफ ब्राइट एक्सपोर्ट फर्म के पड़ोस में मौजूद क्रिएटिव ब्रास एक्सपोर्ट की जमीन में खुदाई चल रही कर रहे थे। अलिफ ब्राइट एक्सपोर्ट फर्म के मालिक ने सहबूदीन ने क्रिएटिव एक्सपोर्ट फर्म के मालिक असफाख से खुदाई को मना किया। लेकिन खुदाई नहीं रोकी गई। जेसीबी मशीन से की जा रही खुदाई के कारण अचानक इमारत गिर गई। पीड़ित फर्म मालिक शहाबुद्दीन का कहना है की उसे लगभग 1 करोड़ का हुआ नुकसान हुआ है। फिलहाल पीड़ित पुलिस से शिकायत करने जाने की बात कर रहा है।
शिकायत के बाद होगी जांच
उधर इस मामले में इंस्पेक्टर मझोला हरीश जोशी ने बताया कि फर्म की इमारत गिरने की सूचना पर पुलिस मौके पर गयी थी । किसी के भी घायल या चोटिल होने की सूचना नहीं है। फिर भी फर्म मालिक की तरफ से जो शिकायत दर्ज कराई जायेगी उसकी जांच कर कार्रवाई होगी।साथ ही पुलिस का कहना है कि इमारत नियमों के हिसाब से बन रही थी या नहीं इसके लिए भी सम्बंधित विभाग से रिपोर्ट ली जायेगी। गौरतलब है कि यहां जिस प्रकार फर्म की इमारत गिरी है, अगर दिन के वक्त हादसा होता तो कई लोगों की जान भी जा सकती थी। लेकिन किसी के हताहत न होने से स्थानीय प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो