scriptप्रियंका के बाद इन लोगों ने खड़ी कर दी योगी-मोदी के लिए मुसीबत,हाइवे जाम कर,कि ये मांग | Cane farmer protest against payment due | Patrika News

प्रियंका के बाद इन लोगों ने खड़ी कर दी योगी-मोदी के लिए मुसीबत,हाइवे जाम कर,कि ये मांग

locationमुरादाबादPublished: Jan 26, 2019 08:53:54 am

Submitted by:

jai prakash

गन्ना बकाया को लेकर किसान यूनियन लगातार प्रदेश सरकार पर दबाव बना रहे हैं।

moradabad

प्रियंका के बाद इन लोगों ने खड़ी कर दी योगी-मोदी के लिए मुसीबत,हाइवे जाम कर,कि ये मांग

मुरादाबाद: सूबे की चीनी मिलों पर गन्ना बकाया को लेकर किसान यूनियन लगातार प्रदेश सरकार पर दबाव बना रहे हैं। लेकिन बावजूद इसके अभी भी बड़ी संख्या में मिलों ने गन्ना किसानों का बकाया नहीं चुकाया। अकेले जनपद में आधा दर्जन से अधिक चीनी मिलों पर गन्ना किसानों का 80 करोड़ से अधिक का बकाया है। इसी को लेकर आज भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर किसानों ने पहले कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया ,जब अधिकारी उनसे मिलने नहीं आए तो नाराज किसानों ने स्टेट हाईवे जाम कर दिया जिससे मुरादाबाद हरिद्वार मार्ग पूरी तरह बंद हो गया।

मकान बनाने के दौरान युवती को मिस्त्री से हुआ प्यार आैर फिर कर ली शादी, अब परिजन कर रहे …

शहर की यातायात व्यवस्था हुई ठप
किसानों की जाम से सूचना में पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया मौके पर पहुंचे। एसीएम से किसानों की झड़प भी हुई। किसानों ने कहा कि जब तक खुद जिलाधिकारी नहीं आएंगे धरने से नहीं हटेंगे नहीं खोलेंगे। इस दौरान करीब 1 घंटे तक किसान और पुलिस में बातचीत होती रही।लेकिन जाम नहीं खोला। इससे शहर का यातायात पूरी तरीके से प्रभावित हो गया। यही नहीं जाम के दौरान भारतीय जनता पार्टी की तिरंगा यात्रा भी फंस गई।पहले किसानों ने भाजपाइयों से विरोध जताया, लेकिन किसानों के तेवर देख भाजपाई भी किसानों के साथ हां में हां मिलाकर उनके साथ हो लिए और गन्ना मूल्य दिलाने की मांग करने लगे। बमुश्किल किसानों की बात जिलाधिकारी से कराई गई। जिसके बाद वापस जाम खोल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे और और वार्ता के बाद प्रशासन से आश्वासन मिला । जिसमें जल्दी भुगतान का दावा किया गया है।

राशिद अल्वी ने पीएम मोदी की मां को लेकर कह दी ये बात,आग बबूला हुए भाजपाई


होगी आर-पार की लड़ाई
जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने बताया कि लगातार सरकार और अधिकारी गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर टालमटोल कर रहे हैं ।जबकि कई बार आंदोलन भी किया जा चुका है और अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया जा चुके हैं। बावजूद इसके अभीतक गन्ना किसानों का बकाया नहीं चुकाया गया ।जिस कारण किसानों में काफी आक्रोश है ।सरकार और मिल मालिक जान बूझकर किसानों का शोषण कर रहे हैं ।अगर अब भुगतान नहीं हुआ तो फिर किसान सड़कों पर आर पार की लड़ाई लड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो