scriptमुरादाबादः प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक से 10 करोड़ के लोन को लेकर CBI ने 6 घंटे तक की पूछताछ | cbi raids in bulandshahr dm and moradabad bank general managers houses | Patrika News

मुरादाबादः प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक से 10 करोड़ के लोन को लेकर CBI ने 6 घंटे तक की पूछताछ

locationमुरादाबादPublished: Jul 10, 2019 05:10:47 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु-

बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह और मुरादाबाद में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के जीएम शैलेश रंजन के घर सीबीआई के छापे
मुरादाबाद में सीबीआई टीम ने जीएम शैलेश रंजन से करीब छह घंटे तक की गहन पूछताछ
सीबीआई की छापेमारी से रामगंगा विहार के इंपीरियल ग्रीन अपार्टमेंट में हड़कंप

moradabad

मुरादाबादः प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक के ठिकाने पर CBI की रेड, बंद फ्लैट में हो रही कार्रवाई

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और मुरादाबाद में सीबीआई (CBI) टीम ने बुधवार को दो बड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापा मारा। बुलंदशहर में जहां अवैध खनन घोटाले में डीएम अभय सिंह के घर सीबीआई ने छापेमारी की। वहीं मुरादाबाद में सीबीआई टीम ने प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक शैलेश रंजन सिंह के फ्लैट पर छापा मारा। बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम शैलेश रंजन से कोलकाता में तैनाती के दौरान 10 करोड़ के एक लोन के मामले में पूछताछ करने पहुंची थी। सीबीआई की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सीबीआई टीम बंद फ्लैट में महाप्रबंधक से छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।
जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद स्थित रामगंगा विहार के इंपीरियल ग्रीन अपार्टमेंट में बुधवार सुबह गाजियाबाद नंबर की दो कार आकर रुकी। दोनों कारों में करीब सात लोग सवार थे। जैसे ही कार सवार कार से उतरकर अपार्टमेंट की ओर आगे बढ़े तो सोसायटी के गार्ड हरिओम ने उन्हें रोक दिया। इस पर उक्त लोगों ने गार्ड को अपना परिचय पत्र दिखाया। परिचय पत्र देखते ही गार्ड वहीं रुक गया और इंटरकॉम के जरिये जीएम को सूचना देने की कोशिश करने लगा, लेकिन सीबीआई के एक अधिकारी ने गार्ड को सूचना देने से रोक दिया। इसके बाद सीबीआई की टीम के अधिकारी लिफ्ट से जीएम के फ्लैट की ओर चल दिए।
यह भी पढ़ें

बुलंदशहर DM के यहां CBI ने मारा छापा, यूपी के इस जिले में भी अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्रवाई

moradabad
बताया जा रहा है कि जब सीबीआई अधिकारियों ने फ्लैट के दरवाजे पर लगी घंटी बजाई तो प्रथमा बैंक के महाप्रबंधक ने ही दरवाजा खोला। इसके बाद अधिकारी अंदर दाखिल हो गए। इसी बीच करीब आठ बजे जब महाप्रबंधक के घर में काम करने वाली महिला पहुंची तो अधिकारियों ने उसे अंदर जाने से रोक गया। इसके कुछ देर बाद प्रथमा बैंक से कार चालक भी महाप्रबंधक को लेने पहुंच गया, लेकिन अधिकारियों ने उसको वहीं बिठा दिया। बताया जा रहा है कि फ्लैट को अंदर सीबीआई टीम ने महाप्रबंधक शैलेश रंजन से छह घंटे से अधिक तक दस करोड़ के एक लोन के मामले में पूछताछ की, जो उनके कोलकाता में तैनाती के दौरान दिया गया था।
यह भी पढ़ें

बी चंद्रकला के बाद डीएम अभय सिंह के घर सीबीआई का छापा, नोट गिनने की मशीन भी मंगवाई

तीन माह पहले ही अपार्टमेंट में शिफ्ट हुए है महाप्रबंधक

बता दें कि सीबीआई के छापे की जानकारी जैसे ही अपार्टमेंट में रहने वाले अन्य लोगों मिली तो उनमें हड़कंप मच गया। अपार्टमेंट के सुरक्षा गार्ड ने बताया है कि तीन माह पहले ही प्रथमा बैंक के महाप्रबंधक इस सोसायटी में किराए पर फ्लैट लेकर रहने आए थे। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के चेयरमैन अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि सीबीआई की छापेमारी के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। कार्रवाई के बाद सीबीआई की टीम ने बताया कि शैलेश रंजन से उनकी कोलकाता में तैनाती के दौरान दस करोड़ के एक मामले में पूछताछ की गई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो