scriptCBSE 10th Result 2018: इंटर के बाद हाई स्कूल में भी टॉप पर लड़कियों का कब्ज़ा | cbse 10th result 2018 girl top again | Patrika News

CBSE 10th Result 2018: इंटर के बाद हाई स्कूल में भी टॉप पर लड़कियों का कब्ज़ा

locationमुरादाबादPublished: May 29, 2018 06:28:50 pm

Submitted by:

jai prakash

जनपद में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ते हुए टॉप किया। सेंट मेरी स्कूल की छात्रा याशिका रस्तोगी ने 99.2 नम्बर लाकर जिला टॉप किया है।

moradabad

CBSE 10th Result 2018: इंटर के बाद हाई स्कूल में भी टॉप पर लड़कियों का कब्ज़ा

मुरादाबाद: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने आज अपना वर्ष 2018 का हाई स्कूल का रिजल्ट घोषित कर दिया। इस साल दसवीं की परीक्षा में कुल 86.7 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए। जनपद में लगभग सभी सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों रिजल्ट शतप्रतिशत रहा। जबकि इंटर की ही तरह इस बार भी जनपद में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ते हुए टॉप किया। इसमें सिविल लाइन स्थित सेंट मेरी स्कूल की छात्रा याशिका रस्तोगी ने 99.2 नम्बर लाकर जिला टॉप किया है। वहीँ दूसरे नम्बर पर कांठ रोड स्थित शिरडी साईं पब्लिक स्कूल के संयम सक्सेना रहे उन्हें 99% अंक मिले। इसके अलावा 95 फीसदी अंक वाले भी सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्राएं हैं।

CBSE 10th result 2018: सिर्फ 5 घंटे पढ़ाई की और फिर अपनाया ये फॉर्मूला तो पूरे देश में आई अव्वल

मंदिर में पूजा-पाठ कर रहे शख्स के साथ अचानक हुआ एेसा कि मौके पर ही चली गर्इ जान

टीचर बनने का है सपना

जिला टॉप करने वाली याशिका के 500 में से कुल 496 नम्बर आये हैं। जबकि सोशल साइंस जैसे विषय में सौ में से सौ अंक याशिका ने प्राप्त किये हैं। याशिका के पिटा राजेश रस्तोगी का ज्वेलरी का कारोबार है,जबकि मां गृहणी है। वे आगे चलकर शिक्षिका बनना चाहती हैं। टॉप करने के बाद उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा है।

चार दोस्त जा रहे थे दिल्ली घूमने,लेकिन रास्ते में हुआ कुछ ऐसा कि ….

कैराना उपचुनाव के बाद अब इस समाजवादी नेता ने किया चौंकाने वाला खुलासा

इन्होने झटके नम्बर

इसके अलावा सेंट मेरी की ही कनिष्क मित्तल 99%,रेवती गुप्ता 98.2%,सीएल गुप्ता से प्रणव रस्तोगी 98% लाकर टॉप लिस्ट में शामिल रहे।

सुबह से थी उत्सुकता

आज सुबह से स्कूल और घरों में रिजल्ट को लेकर काफी उत्सुकता थी। जैसे ही सीबीएसई की साईट पर रिजल्ट अपलोड हुआ। उसे देख परीक्षार्थियों के चेहरे खिल गए। स्कूलों में भी जश्न जैसा माहौल नजर आया। प्रिंसिपल व शिक्षकों ने मिठाई खिलाकर पास होने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इतने सालों बाद मिलने लगे नम्बर

यहां बता दें कि 2009 के बाद पहली बार दसवीं के रिजल्ट नम्बर से घोषित हुए। क्यूंकि बोर्ड ने इससे पहले पर्सेंटाइल से रिजल्ट घोषित करने का नियम बनाया था। लेकिन बीते वर्ष ही इस नियम को बदलकर नम्बरों वाली पद्धति अपना ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो