scriptफायरमैन भर्ती-2015 : हाईकोर्ट ने कहा, क्यों न एक्सपर्ट कमेटी से जांच करवा लें! | Fireman Recruit -2015: The court strictly appear | Patrika News

फायरमैन भर्ती-2015 : हाईकोर्ट ने कहा, क्यों न एक्सपर्ट कमेटी से जांच करवा लें!

locationमुरादाबादPublished: Sep 24, 2016 10:51:00 pm

Submitted by:

Ajay Sharma

फायरमैन भर्ती-2015 परीक्षा में प्रश्न-उत्तरों के विवाद पर हाईकोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उसने कठोर शब्दों में सरकार से कहा है कि क्यों न प्रश्न-उत्तरों की एक्सपर्ट कमेटी से जांच करवाई जाए?

Fireman Recruit -2015: The court strictly appear

Fireman Recruit -2015: The court strictly appear

जयपुर. फायरमैन भर्ती-2015 परीक्षा में प्रश्न-उत्तरों के विवाद पर हाईकोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उसने कठोर शब्दों में सरकार से कहा है कि क्यों न प्रश्न-उत्तरों की एक्सपर्ट कमेटी से जांच करवाई जाए? न्यायाधीश मनीष भंडारी ने यह अंतरिम आदेश प्रार्थी योगेश कुमार शर्मा की याचिका पर दिए।
चार सवाल हटाए, आठ अभी भी गलत

याचिकाकर्ता का कहना था कि बोर्ड ने लिखित परीक्षा के बाद उत्तर कुंजी जारी की थी और आपत्तियां मांगी थीं। आपत्तियां लेने के बाद बोर्ड ने चार प्रश्न हटा दिए थे। उसके बाद अभी भी आठ प्रश्नों के उत्तर ऐसे हैं जिन्हें बोर्ड गलत मान रहा है जबकि याचिकाकर्ता के अनुसार उसके उत्तर ही सही हैं। यदि इन प्रश्न के अंक जोडे जाते हैं तो याचिकाकर्ता सफल हो जाएगा। याचिका में मांग की गई कि इस मामले में एक्सपर्ट कमेटी गठित कर जांच करवाई जाए और संशोधित परिणाम जारी करने के आदेश दिए जाए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो