script‘मुहर्रम और दुर्गापूजा से पहले जिनको चिन्हित करना है कर लो, बाद में कोई गड़बड़ी नहीं चाहिए’ | Chief Secretary and DGP video conferencing meeting with officials for muharram and DugraPuja | Patrika News

‘मुहर्रम और दुर्गापूजा से पहले जिनको चिन्हित करना है कर लो, बाद में कोई गड़बड़ी नहीं चाहिए’

locationमुरादाबादPublished: Sep 24, 2016 08:01:00 pm

Submitted by:

Rajkumar

मुख्य सचिव और डीजीपी ने वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के आयुक्त, डीआईजी, डीएम एवं एसपी के साथ की मीटिंग

dgp javeed ahmad

dgp javeed ahmad

मुरादाबाद। प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर तथा डीजीपी उतर प्रदेश ने प्रदेश के आयुक्त, डीआईजी, डीएम एवं पुलिस अधीक्षकों को आगामी दुर्गा पूजा तथा मुहर्रम को शान्ति पूर्वक संपन्न कराए जाने के निर्देश वीडियो कॉफ्रेंसिग के माध्यम से दिए हैं। उन्होंने कहा कि आपको अपने जनपद की पूरी जानकारी होनी चाहिए। वहीं जिन स्थानों, व्यक्तियों को चिन्हित करना है उन्हें चिन्हित कर लें। 

जनता में आपके ऊपर विश्वास है तो 80 प्रतिशत समस्याएं खत्म हो जाती है। इसलिए जनता में विश्वास बनाकर कार्य करें तथा लोगों में विश्वास पैदा करें। उन्होंने कहा कि आप हम अपने नीचे के स्तर वाले कर्मचारी को भी व्रीफिंग करें। जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक थानों की विजिट करें। साथ ही थाने के पूरे स्टाफ के साथ ब्रीफिंग करें। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम की जो समिति बनी है उनके संयोजकों से भी वार्ता करें। इससे अच्छा संदेश जाएगा और शान्ति पूर्वक दुर्गा पूजा तथा मुहर्रम सम्पन्न हो जाएंगे। इस अवसर पर उनके साथ एडीजी लाइन आर्डर तथा आईजी इंटेलीजेन्स भी उपस्थित थे।

डीपीजी उतर प्रदेश शासन ने कहा कि इन अवसरों पर सोशल मीडिया पर नजर रखें। दोनों पर्व इस वर्ष के लिए आपके लिए चैलेंज हैं, पूरी तैयारी के साथ कार्य करना है। 20 दिन में आपका पता लग जाएगा कि किसने कितनी तैयारी से कार्य किया है। उन्होंने कहा कि लोगों को ब्रीफ करते समय अपनी वाणी पर संयम रखे तथा ड्यूटी पूरी मुस्तैदी के साथ करें। 

लड़की और महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था करें। यदि कहीं अव्यवस्था हो तो सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। उन्होंने कहा कि इन अवसरों पर जबरन चंदा वसूली के मामले की शिकायतें मिली हैं। यदि कोई जबरन चंदा वसूली करता है तो उसके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करें। विसर्जन का समय तथा वाहन डायवर्जन की पब्लिसिटी पहले से ही हो जानी चाहिए ताकि लोगों को जानकारी रहे। उन्होंने कहा कि थाना स्तर पर व शान्ति समिति की बैठक करा लें। आपस में तालमेल बनाकर कार्य करेंगे तो निश्चित रुप से सफलतापूर्वक पर्व सम्पन्न हो जाएंगे। ऐसा उनका विश्वास है।

डीआईजी ओंकार सिंह ने बताया कि सभी जगह के रूटों को देख लिया गया है। चिन्हांकन का कार्य कर लिया गया है। हम सब पूरी तरह से अलर्ट हैं। मुहर्रम व दुर्गा पूजा ठीक से मनाए जाएंगे। किसी तरह की कोई समस्या नहीं होगी। इसके लिए सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो