script

मुरादाबाद में धर्मस्थल पर मूर्ति खंडित पर बवाल, दो समुदायों में जमकर मारपीट, तनाव के बाद फोर्स तैनात

locationमुरादाबादPublished: May 14, 2022 10:57:18 am

Submitted by:

lokesh verma

मुरादाबाद के डिलारी थाना क्षेत्र स्थित सलेम सराय गांव में दो समुदाय आमने-सामने आ गए और जमकर मारपीट हुई। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर धार्मिक स्थल में घुसकर मूर्ति खंडित करने का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करते हुए 74 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

clash-between-two-communities-over-allegations-of-damaging-statue.jpg
यूपी के मुरादाबाद जिले में एक धर्मिक स्थल पर मूर्ति खंडित होने पर जमकर बवाल हुआ है। आरोप है कि मामूली बात को लेकर संप्रदाय विशेष के लोग नारेबाजी करते हुए धार्मिक स्थल में घुस आए और वहां मूर्ति को खंडित कर दिया। इसके बाद दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए और दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे चले। इस दौरान पांच लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही मामले में 14 नामजद के साथ 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस विवाद के बाद क्षेत्र में तनाव के माहौल को देखते पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद के डिलारी थाना क्षेत्र स्थित गांव सलेम सराय के रहने वाले करन सिंह ने पुलिस को दी तहरीर आरोप लगाया है कि उनके भतीजे रमेश ने दो दिन पूर्व ही अपनी दुकान मोहम्मद अली को 500 रुपये प्रति माह के किराए पर दी थी। गुरुवार को उनका दूसरा भतीजा मोनू दवाई लेने के लिए मेडिकल स्टोर पर गया था। वहीं पर मोहम्मद आकिब बैठा था और अपने कुछ साथियों के संग हिंदू विरोधी बयानबाजी कर रहा था। जब मोनू ने उसका विरोध किया तो मेडिकल स्टोर संचालक और उसके साथियों ने मोनू पर लोहे की रॉड से हमला बोल दिया। इस दौरान बीच-बचाव करने आए लोगों को भी चोट आई है।
यह भी पढ़ें- कड़ी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी परिसर का सर्वे, इंतजामिया कमेटी ने नहीं सौपी तहखाने की चाबी

धर्म विरोधी नारेबाजी का भी आरोप

आरोप है कि हमलावर धर्म विरोधी नारेबाजी करते हुए एक धार्मिक स्थल में जा घुसे और एक मूर्ति को भी खंडित कर दिया। इस दौरान दोनों समुदायों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले, जिसमें पांच लोग घायल हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें- अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, 600 कर्टन में भरी शराब की कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस संबंध में एसपी मुरादाबाद का कहना है कि दो पक्षों के बीच कहासुनी के बाद मारपीट की घटना को लेकर केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही तीन लोगो को गिरफ्तार भी किया गया है। फिलहाल शांति है। एहतियात के तौर पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो