scriptमुरादाबाद में स्वास्थ्य टीम पर पथराव को लेकर सीएम योगी सख्त, कहा- रासुका लगाकर दोषियों से करो नुकसान की भरपाई | CM Yogi angry due to mass attack on health team in moradabad | Patrika News

मुरादाबाद में स्वास्थ्य टीम पर पथराव को लेकर सीएम योगी सख्त, कहा- रासुका लगाकर दोषियों से करो नुकसान की भरपाई

locationमुरादाबादPublished: Apr 15, 2020 04:03:26 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– कोरोना के संदिग्ध मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंची स्वास्थ्य टीम और पुलिस पर पथराव से सीएम योगी नाराज
– घटना की निंदा करते हुए कहा- पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला एक अक्षम्य अपराध
– कहा- पुलिस प्रशासन उपद्रवी तत्वों को तत्काल चिन्हित कर कार्रवाई करे

meerut

,,

मुरादाबाद. शहर के नागफनी थाना क्षेत्र में कोरोना के संदिग्ध मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस पथराव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों पर हमला एक अक्षम्य अपराध है, जिसकी घोर निंदा की जाती है। ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही दोषी व्यक्तियों से ही राजकीय सम्पत्ति के नुकसान की भरपाई सख्ती से की जाएगी। उन्होंने कहा है कि जिला पुलिस प्रशासन ऐसे उपद्रवी तत्वों को तत्काल चिन्हित करें और प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा के साथ ही उपद्रवी तत्वों पर पूरी सख्ती भी करे।
यह भी पढ़ें- Moradabad: कोरोना आशंकित मरीज को लेने गयी स्वास्थ्य टीम पर हमला, एक डॉक्टर गंभीर रूप से घायल

ये है पूरा मामला

बता दें कि सोमवार को शहर के नागफनी इलाके के एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी थी। जबकि उसके परिवार के लोगों को क्वारंटीन में रखा गया था। इनमें से ही एक मृतक के एक भाई को तीन दिन से बुखार आ रहा है, जिसके तहत डॉक्टर सुधीश चन्द्र अग्रवाल के नेतृत्व में एक टीम उसे जिला अस्पताल लाने के लिए पहुंची। टीम के पहुंचते ही स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। पुलिस और डॉक्टरों ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वो लोग नहीं माने। इसी बीच एकाएक टीम पर पथराव शुरू कर दिया। जिस पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीमें भाग खड़ी हुईं। इस पथराव में डॉक्टर सुधीश चन्द्र अग्रवाल समेत एक तकनीशियन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यही नहीं एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ी में भी तोड़-फोड़ की है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स व कर्मी सभी सफाई अभियान से जुड़े अधिकारी, सुरक्षा में लगे पुलिस अधिकारी व कर्मी इस आपदा की घड़ी में दिन-रात सेवा कार्य में जुटे हैं। पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों पर हमला एक अक्षम्य अपराध है, जिसकी घोर निंदा की जाती है। ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्यवाही की जाएगी।
इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा है कि घटना के दौरान राजकीय सम्पत्ति के नुकसान की भरपाई भी दोषियों से ही की जाएगी। उन्होंने जिला पुलिस प्रशासन ऐसे उपद्रवी तत्वों को तत्काल चिन्हित करने और प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा के साथ ही उपद्रवी तत्वों पर पूरी सख्ती भी करने के निर्देश जारी किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो