scriptयूपी के इस जिले में दिखेगा योगा का रंग, योगासन चैंपियनशिप का होगा आयोजन, युवा खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग | Color of Yoga will be seen in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

यूपी के इस जिले में दिखेगा योगा का रंग, योगासन चैंपियनशिप का होगा आयोजन, युवा खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

Moradabad News: यूपी के मुरादाबाद में योग को योगासन स्पोर्टस के रूप में प्रोत्साहित करने के लिए जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा योगासन भारत खेल प्रतियोगिता आयोजन को होगा।

मुरादाबादMay 18, 2024 / 02:38 pm

Mohd Danish

Color of Yoga will be seen in Moradabad

Yoga In Moradabad

Yoga In Moradabad: योग को योगासन स्पोर्टस के रूप में प्रोत्साहित करने के लिए जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन मुरादाबाद करने जा रहा है। जहां सन भारत युवा कार्यक्रम खेल प्रतियोगिता 2024 का आयोजन 20 और 21 मई को नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्पोर्ट्स स्टेडियम सोनकपुर मुरादाबाद में होने जा रहा है। सचिव योगाचार्य महेंद्र सिंह विश्नोई ने बताया कि योग को योगा, सन स्पोर्ट्स के रूप में प्रोत्साहित करने के लिए भारत सरकार के निर्देश पर राष्ट्रीय स्तर पर योगासन भारत का गठन किया गया है।
सचिव योगाचार्य महेंद्र सिंह विश्नोई ने बताया कि योगा सन भारत युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार से मान्यता प्राप्त है और वर्ल्ड योगासन से संबद्ध है। इसके साथ-साथ योगासन भारत को इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन द्वारा एसोसिएट मेंबर की सदस्यता भी प्राप्त है।
भारत सरकार के निर्देशानुसार भारत के सभी राज्यों में योगासन के लिए खिलाड़ि‌यों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य इकाई का गठन किया गया है। राज्य इकाई उत्तर प्रदेश योगासन स्पोर्ट संगठन के अंतर्गत सभी जिलों में जिला इकाइयों का गठन करके केंद्र सरकार के इस महत्वपूर्ण प्रकल्प को पूर्ण करने का प्रयास जारी है। इसके संदर्भ में योगासन खेल के खेलो इंडिया नेशनल गेम्स में भी सूचीबद्ध कर लिया है। 20 व 21 मई को होने जा रही योगासन खेल प्रतियोगिता में योगासन खिलाड़ि‌यों को मंच प्रदान करने के उद्देश्य को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

Hindi News/ Moradabad / यूपी के इस जिले में दिखेगा योगा का रंग, योगासन चैंपियनशिप का होगा आयोजन, युवा खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

ट्रेंडिंग वीडियो