scriptआजम के बयान पर कांग्रेस के दिग्गज नेता बोले- उनकी मंशा गलत नहीं थी | Congress leader and poet imran pratapgarhi comment on azam khan | Patrika News

आजम के बयान पर कांग्रेस के दिग्गज नेता बोले- उनकी मंशा गलत नहीं थी

locationमुरादाबादPublished: Jul 26, 2019 11:19:27 am

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

आज़म खान ने प्रोटेम स्पीकर पर की थी टिप्पणी
सत्ता पक्ष ने आज़म से माफी मांगने की मांग की
शायर इमरान प्रतापगढ़ी बोले उनकी मंशा गलत नहीं

मुरादाबाद: संसद में सपा सांसद आज़म खान का प्रोटेम स्पीकर को लेकर की गयी टिप्पणी का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। सत्ता पक्ष के साथ-साथ और भी जगह से आज़म के बयान को लेकर उनकी निंदा हो रही है। वहीँ मशहूर शायर और मुरादाबाद से कांग्रेस उम्मीदवार रहे शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने इसे गैर जिम्मेदार बताया। उनके मुताबिक आप देश की सबसे बड़ी पंचायत में बोल रहे हैं तो एक-एक शब्द की अहमियत है और वो भी उस वक्त जब विपक्ष आपको नोट कर रहा हो। भले ही उनकी मंशा गलत न हो।

आजम खान के पांच ऐसे बयान, जिसको सुनकर आपको भी आ जाएगी शर्म


ये दी प्रतिक्रिया
पत्रिका से बातचीत में शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि देखिये जो आज़म खान साहब ने संसद में कहा वे मुख्तार अब्बास नकवी को लेकर शेर पढ़ रहे थे। उसके बाद जब प्रोटेम स्पीकर ने उन्हें टोका तो जो आज़म का अंदाज है उन्होंने उसी तरह प्रतिक्रया दी। लेकिन वो देश की सबसे बड़ी पंचायत है उसकी मर्यादा का ख़याल रखना चाहिए। उनकी मंशा गलत नहीं थी इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहिए। लेकिन दोनों पक्षों को संसद में क्या बोलना है क्या नहीं इसका भी ज्ञान होना चाहिए। यही नहीं उन्होंने कहा कि संसद या विधानसभाओं में नेता सत्ता पक्ष या विपक्ष दोनों शेरों का प्रयोग करते रहे हैं। लेकिन कौन सा शेर कब और कहां बोलना है इसका ज्ञान भी जरुरी है।

Kargil Vijay Diwas : 19 पाक सैनिकों को मारकर शहीद हो गए थे राजेंद्र सिंह, जानिए क्‍या है उनके माता-पिता का हाल- देखें वीडियो

मंशा नहीं थी गलत
आज़म साहब की मंशा ग़लत नहीं थी, लेकिन प्रोटेम स्पीकर रामा देवी जी के लिये कहा उनकी वाक्य एैसा ज़रूर था कि जिसकी व्याख़्या ग़लत की जा सकती थी और सत्ता पक्ष के सांसदों ने वही किया।

aya Prada ने आजम खान को कहा रोमांटिक रोमियो तो Smriti Irani ने अखिलेश यादव को भी कह दी बड़ी बात

एसटी हसन को लेकर कही ये बात
इसके साथ ही उन्होंने सपा सांसद एसटी हसन का महिलाओं के लिये दिया गया बयान को बेहद घटिया बताया। उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से अपील भी कि ऐसे बयान देने वाले सांसदों को ताकीद करें या फिर उन्हें चुप रहने की हिदायत दें। क्योंकि इससे मुरादाबाद और उत्तर प्रदेश की बदनामी हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो