तीन साल पहले एसी कोच से बैग हुआ था चोरी, रेल अफसरों पर लगा जुर्माना

तीन साल पहले एसी कोच से बैग हुआ था चोरी, रेल अफसरों पर लगा जुर्माना

Jai Prakash | Updated: 13 Jul 2019, 12:02:22 PM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • रेल अफसरों पर 99 हजार का जुर्माना लगाया है
  • ट्रेन के एसी कोच में उसका पर्स गायब हो गया था
  • उपभोक्ता फोरम की अदालत में सुनवाई चली

मुरादाबाद: रेल यात्रा के दौरान यदि आपको या आपकी सम्पत्ति को कोई नुकसान पहुंचता है तो उसकी जिम्मेदारी रेलवे की है। जी हां उपभोक्ता फोरम कोर्ट (Consumer forum) ने एक ऐसे ही मामले में स्थानीय रेल अफसरों(Railway Officers) पर इसी आधार पर 99 हजार का जुर्माना लगाया है। जिससे खुद रेल अफसर भी हैरान हैं। मामला तीन साल पुराना है। एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच(AC Coach) में उसका पर्स गायब हो गया था,जिसमें 57 हजार रुपये और जेवरात थे, जिसकी एफआईआर(FIR) करवाई गयी थी। उपभोक्ता फोरम प्रथम घनश्याम पाठक की अदालत में सुनवाई चली। जिसके बाद अदालत ने फैसाल सुनाया है।

स्वास्थ्य विभाग ने कर्मचारी पर रिश्वत लेने की शिकायत पर कार्रवार्इ नहीं की, फिर एेसे पकड़ा गया, देखें वीडियो

ये था मामला
बरेली के रहने वाले पुनीत श्रीवास्तव ने ये केस रेल अफसरों के खिलाफ उपभोक्ता फोरम(Consumer Forum) में दर्ज करवाया था। उनके मुताबिक 13 जनवरी 2016 में वे एक्सप्रेस ट्रेन में एसी कोच(AC Coach) में परिवार के साथ सफ़र कर रहे थे। पत्नी मानवी अपनी बर्थ पर पर्स रखकर सो रहीं थीं। रामपुर बरेली के बीच किसी ने वो चुरा लिया। उन्होंने उस समय कोच कंडक्टर और आरपीएफ को इस मामले में सूचना दी तो जब ट्रेन में ढूंढा गया तो पर्स कोच के टॉयलेट (Toilet) में मिला। लेकिन उसमें से रूपए और जेवरात गायब थे। उसी समय एफआईआर करवा दी गयी थी।

Video: Ghaziabad Police ने 8 घंटे में चार मुठभेड़ में 5 बदमाशों को मारी गोली

लगाया जुर्माना
उपभोक्ता फोरम ने वादी को 99 हजार रूपए अदा करने के निर्देश डीआरएम(DRM) को दिए हैं। साथ ही दस हजार रूपए का जुर्माना(Fine) भी जीएम समेत लगाया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned