कोरोना का खौफ: कोरोना संक्रमित शव को लेकर उलझे दो डीएम, बीस घंटे पड़ा रहा शव

Highlights
-रामपुर निवासी वृद्ध की रविवार को हुई थी मौत
-सोमवार रात को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई
-मुरादाबाद के अधिकारियों ने शव खुद भेजने से किया था मना
-बाद में गाइड लाइन के मुताबिक रामपुर सीमा तक भिजवाया शव

By: jai prakash

Published: 22 Apr 2020, 01:03 PM IST

मुरादाबाद: कोरोना महामारी के बीच सरकारी अधिकारियों के बीच मतभेद भी खुलकर सामने आ रहे हैं। ऐसा कुछ तब देखने को मिला, जब रामपुर निवासी एक बुजुर्ग की टीएमयू में मौत हो गयी। डब्लूएचओ की गाइड लाइन के नियम कायदों के चलते दोनों जिलों के बीच बीस घंटे तक शव पड़ा रहा। बाद में इसे रामपुर सीमा तक भिजवाया गया और फिर उसका कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया गया।

Ghaziabad: कोरोना कर्मवीरों का नोटों की माला पहनाकर किया गया भव्य स्वागत

रविवार रात हो गयी थी मौत
रामपुर के टांडा निवासी 75 वर्षीय कारोबारी की रविवार रात मौत हो गयी थी, लेकिन उनकी रिपोर्ट सोमवार रात को पॉजिटिव मिली। दोनों जिलों के अधिकारी शव के नियमों को लेकर आमने-सामने आ गए। रामपुर के जिला अधिकारी का कहना था कि कारोबारी की मौत मुरादाबाद में हुई है। लिहाजा डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइंस के अनुसार वहां के प्रशासन को शव को भिजवाने का इंतजाम करना चाहिए। उधर, मुरादाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह का कहना था कि गाइडलाइंस के मुताबिक जिस जिले का शव होगा वहां के अधिकारी द्वारा गृह जनपद तक ले जाने के लिए अधिकारी नामित किया जाना था। रामपुर से शव ले जाने के लिए किसी भी अधिकारी को अधिकृत नहीं किया गया था।

गाज़ियाबाद: हारेगा कोरोना, नगर निगम ने शुरू किए मोबाइल हैंड वाशिंग स्टेशन

रात में बनी सहमति
मुरादाबाद के अधिकारियों ने यह कहना शुरू कर दिया कि रामपुर की पुलिस आई एंबुलेंस को अपनी सुरक्षा में ले जाए। रामपुर की पुलिस कहने लगी कि हम वहां पर क्यों आएं, आप हमारे जिले की सीमा तक एंबुलेंस को छोड़कर जाइए, इसके बाद हमारी जिम्मेदारी। इसी बात को लेकर दिन भर रस्साकशी चलती रही। आखिरकार मंगलवार को इसी बात पर सहमति भी बनी। मुरादाबाद की पुलिस रामपुर की सीमा तक एंबुलेंस को छोड़ कर गई और इसके बाद रामपुर की पुलिस उसे टांडा तक लेकर आई।

Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned