पुलिस का हाई अलर्ट फेल इस शहर में बदमाश सरेशाम लूट ले गए 30 लाख का सोना

पुलिस का हाई अलर्ट फेल इस शहर में बदमाश सरेशाम लूट ले गए 30 लाख का सोना

Jai Prakash | Publish: Aug, 12 2018 06:52:38 AM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

घटना उस वक्त हुई जब सर्राफ का कर्मचारी दुकान बंद कर सोना स्कूटी में रखकर रोजाना की तरह मलिक के घर जा रहा था।

मुरादाबाद: शहर के कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात उस समय सनसनी फ़ैल गयी जब हथियार बंद बदमाशों ने सरेराह सर्राफ कारोबारी से 30 लाख रूपए का सोना लूट लिया। घटना के बाद पूरे पुलिस में महकमे में हडकंप मच गया। सूचना मिलते ही थाना पुलिस के साथ ही एसपी सिटी अंकित मित्तल एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ भी मौके पर पहुंचे लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा। घटना उस वक्त हुई जब सर्राफ का कर्मचारी दुकान बंद कर सोना स्कूटी में रखकर रोजाना की तरह मलिक के घर जा रहा था। वहीँ इस घटना ने कांवड़ को लेकर हाई अलर्ट पुलिस की पोल भी खोल दी है।

राजनाथ सिंह ने कहा- कांग्रेस ने संसद के भीतर चलाया 'चिपको आंदोलन'

ऐसे लूट की

शहर के लाजपत नगर निवासी सर्राफा कारोबारी राजकुमार रस्तोगी की संभल रोड करुला ओवर ब्रिज के नीचे रस्तोगी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। रोजाना की तरह उनका कर्मचारी गिरीश रस्तोगी दुकान से सोने के जेवर स्कूटी की दिग्गी में रखकर सर्राफ के घर जा रहा था। तभी शिवपुरी मोहल्ले के पास पीछे आये बाइक सवार बदमाश ने उसे रोक लिया और वहां पहले से मौजूद दो बदमाश और आ गए। तीनों ने उस पर हथियार तान दिए और स्कूटी कब्जे में ले ली और धमकी देते हुए वहां से फरार हो गए।

मिशन 2019 को लेकर राजनाथ ने गिनार्इ एक-एक उपलब्धि, सेना को लेकर दिया यह बड़ा बयान

पुलिस हाथ मलते रह गयी

बदमाशों के जाने के बाद गिरीश ने शोर मचाया और राजकुमार रस्तोगी के साथ ही पुलिस को भी सूचना दी। जिसमें थाना प्रभारी संजय गर्ग फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बदमाशों की तलाश शुरू की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। मौके पर एसपी सिटी अंकित मित्तल और एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ भी पहुंचे और पूछताछ की व आसपास के एरिया के सीसीटीवी खंगाले।

यूपी के इस शहर को जल्द मिलेगा एक और मेट्रो का तोहफा, लोगों में खुशी की लहर

पुलिस की सक्रियता पर सवाल

ये घटना पुलिस के हाई अलर्ट पर भी सवाल खड़े करती है। क्यूंकि कांवड़ यात्रा के चलते पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है। जहां ये घटना हुई है ये इलाका पहले से ही संवेदनशील है। फिर पुलिस के लेपर्ड और पीआरवी भी डबल फाटक के आस पास तैनात रहती है। उसके बावजूद इस तरह की घटना हो जाना पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े करती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलितों को लेकर दिया बड़ा बयान, विपक्ष को जमकर लताड़ा

बदमाशों ने की थी रेकी

वहीँ घटना के अंदाज को देखकर यते कयास लगाया जा रहा है कि बदमाश पहले से रेकी कर रहे थे और मौका मिलते ही वारदात को अंजाम दे दिया।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned