scriptमुरादाबाद जेल में जाकर बहनों ने किया भइयों के तिलक, मनाया भाई दूज का त्योहार | Bhai Dooj: Crowd of sisters out side Moradabad jail | Patrika News
मुरादाबाद

मुरादाबाद जेल में जाकर बहनों ने किया भइयों के तिलक, मनाया भाई दूज का त्योहार

पिघला जेल प्रशासन, बहनों के बैठने के लिए लगवा दिए टेंट, पीने के पानी का भी किया इंतजाम

मुरादाबादOct 21, 2017 / 08:45 pm

Iftekhar

Moradabad

मुरादाबाद. भाई-बहन के प्यार का पर्व पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। मुरादाबाद जिला जेल के बाहर भी भाई दूज की रौनक देखते ही बन रही थी। यहां बड़ी संख्या में बहनें जेल में बंद आपने भाइयों का टीका करने पहुंची थीं। बहनों की सुविधा के लिए जेल प्रशासन ने भी खास इंतजाम किए थे। इसमें उनके बैठने के लिए टेंट के साथ पीने के पानी का भी इंतजाम किया गया था। ताकि, उन्हें अपनी बारी आने में इन्तजार के दौरान तकलीफ न हो। भाइयों का टीका करने आई बहनें जेल प्रशासन के इस कदम से काफी खुश नजर आई। यहां पहुंची बहनों ने जेल प्रशासन के काम को सराहते हुए कहा कि हम बहनों के लिए बहुत अच्छा काम किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Moradabad: रोडवेज प्रबन्धन के दावे फेल, भैया दूज पर सीट के लिए जमकर हुई मारामारी

जेल सुपरिडेंट एसएम रिजवी ने बताया कि भाई दूज के त्योहार को देखते हुए हम लोगों ने पहले से ही इंतजाम कर रखे थे। टेंट जेल के बाहर लगवा दिया गया था। इसके आलावा पीने का पानी भी उपलब्ध था। हुई भी ऐसी ही, शनिवार सुबह से ही बड़ी संख्या में जेल के बाहर महिलाओं की लम्बी-लम्बी लाइन लग गई। लगभग सौ से ज्यादा बहनों ने जेल में बंद अपने भाइयों का टीका किया। इस दौरान जेलकर्मियों ने भी उन्हें पूरा सहयोग किया। उन्हें उचित जगह बैठाने के साथ ही उनकी सहूलियत का भी ख्याल रखा, जिसे देख सभी लोग जेलकर्मियों की तारीफ करते नजर आए।

यह भी पड़ेंः देश की सेवा करते हुए पुलिस कॉन्स्टेबल ने दे दी जान, हक के लिए भटक रही पत्नी

गौरतलब है कि भाई दूज भाई बहन के प्यार का पर्व है। इस दीन बहने अपने भाई का टीका कर उसकी सुरक्षा की प्रार्थना करती हैं। महानगर में भी ये त्यौहार पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। सुबह से बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ मौजूद थी। इसमें दोनों ही जगह लोगों को बदिन्त्जामी उठानी पड़ी। खासकर बसों में सीट को लेकर ख़ासा मारामारी देखने को मिली, जबकि रोडवेज अधिकारीयों ने पहले ही लोकल रूट पर अतिरिक्त बसें चलाने के दावा किया था, जो भीड़ के आगे फेल नजर आई।

Home / Moradabad / मुरादाबाद जेल में जाकर बहनों ने किया भइयों के तिलक, मनाया भाई दूज का त्योहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो