scriptCyber Crime: महिला से कहा सिम 3G से 4G करना है,फोन काटते ही खाते से उड़ गयी रकम | Cyber criminals hacked women bank account | Patrika News

Cyber Crime: महिला से कहा सिम 3G से 4G करना है,फोन काटते ही खाते से उड़ गयी रकम

locationमुरादाबादPublished: Nov 06, 2019 07:01:27 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

सिम 4जी कराने के लिए किया था फोन
महिला ने नहीं दी थी कोई जानकारी
चार दिन में खाते से उड़ गए पैसे

CYBER CRIME शिक्षक को फेसबुक पर दोस्ती पड़ी भारी

CYBER CRIME शिक्षक को फेसबुक पर दोस्ती पड़ी भारी

मुरादाबाद: लाख कोशिशों के बाद पुलिस आम नागरिकों को साइबर ठगों के जाल से नहीं बचा पा रही। जी हां ताजा मामला शहर के सिविल लाइन थाने का है। यहां साइबर ठगों प्राइवेट बैंक की महिला खाता धारक के खाते से 85 हजार रूपए उड़ा दिए। जबकि महिला ने कोई जानकारी भी फोन पर नहीं दी थी। फ़िलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें अस्पताल में महिला का पर्स छीनकर भाग रहे युवक को लोगों ने पकड़ा तो दिखा ऐसा नजारा, देखें वीडियो

ये है मामला

इंस्पेक्टर नवल मारवाह के मुताबिक मोहल्ला मकबरा गौस पाक की ज्यारत निवासी अंजुम परवीन ने आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार अंजुम परविन का बैंक खाता आईसीआईसीआई बेन ब्रांच सिविल लाइंस में है। अंजुम के मोबाइल पर एक बाहरी मोबाइल नंबर से कॉल आई थी। सामने वाले ने बताया कि तुम्हारा सिम 3जी से 4जी होना है इसके लिए आईडी प्रूफ भी मांगा। महिला के अनुसार उन्होंने मोबाइल पर कोई भी जानकारी सामने वाले को नहीं दी। इसके बावजूद 26 अक्तूबर से 30 अक्तूबर के बीच उनके खाते से 85 हजार 192 रुपये निकल गए। इसकी शिकायत बैंक में की तो वहां से कहा गया कि पहले एफआईआर कराओ। जिसके बाद महिला ने थाने में शिकायत की।

यह भी पढ़ें IIT इंजीनियर ने पत्नी से विवाद के बाद दसवीं मंजिल से कूदकर दी जान, पिता ने उठाया ये बड़ा कदम

मैनेजर से ठगे थे तीस लाख

यहां बता दें कि बीते सप्ताह ही ठगों ने महिला बैंक प्रबन्धक से तीस लाख की ठगी की थी, लेकिन बावजूद इसके साइबर ठगों का काम जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो