scriptपांच राज्यों के परिणाम से पहले योगी सरकार के लिए बुरी खबर,दलित संगठनों ने शुरू किया अब ये आन्दोलन | Dalit organsisation start compaign for untcaheble | Patrika News

पांच राज्यों के परिणाम से पहले योगी सरकार के लिए बुरी खबर,दलित संगठनों ने शुरू किया अब ये आन्दोलन

locationमुरादाबादPublished: Dec 09, 2018 04:29:19 pm

Submitted by:

jai prakash

दलितों के साथ बढ़ रहे अत्याचार को लेकर भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज ने प्रदेश स्तर पर आन्दोलन शुरू किया है।

moradabad

पांच राज्यों के परिणाम से पहले योगी सरकार के लिए बुरी खबर,दलित संगठनों ने शुरू किया अब ये आन्दोलन

मुरादाबाद : पांच राज्यों में चुनाव परिणाम आने में अभी भले ही वक्त हो,लेकिन सूबे में सियासी पारा पूरी तरह गर्म नजर आ रहा है। जी हां सूबे में दलितों के साथ बढ़ रहे अत्याचार को लेकर भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज ने प्रदेश स्तर पर आन्दोलन शुरू किया है। जिसमें आज शहर में संगठन के लोगों ने सांकेतिक रूप से रामगंगा नदी में सामूहिक स्नान कर कहा कि उनके साथ जो सवर्ण समाज छुआछूत करता है उसके विरोध में हम वो सभी स्रोत जिनसे लोग पानी पीते हैं उन्हें छूएंगे। उन्होंने आगे तीव्र आन्दोलन की बात कही।
एक बेटी अपने ही मां-बाप से जान का खतरा बताकर सुरक्षा के लिए पहुंची थाने तो पुलिस भी रह गई हैरान

ये था उद्देश्य

भावाधस संचालक लल्ला बाबू द्रविड़ के नेतृत्व में सैकड़ों दलित समाज के लोगों ने आज रामगंगा में स्नान किया। इस दौरान लल्ला बाबू द्रविड़ ने कहा कि ये कार्यक्रम आज दलित विरोधी मानसिकता वाले समाज के लिए सन्देश है। हम लोगों से छुआछूत की जाती है। इसलिए हम ये दिखाना चाहते हैं कि आप जो भी स्रोत से पानी पियोगे उसे हम छूकर गन्दा करेंगे।
VIDEO: इंस्पेक्टर की हत्या के आरोपी फौजी से पुलिस कर रही पूछताछ

ये लगाये आरोप

यही नहीं उन्होंने कहा कि दलित उत्पीडन की घटनाएं लगातार बढ़ रही है,लेकिन सवर्ण समाज के आगे उनकी नहीं सुनी जाती और कार्यवही भी नहीं होती। अधिकारीयों की मानसिकता भी अच्छी नहीं है हमारे लिए। अब आगे तीव्र आन्दोलन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो