नोटबंदी: बैंक बंद एटीएम खाली फिर भी लंबी लाइन

नोटबंदी: बैंक बंद एटीएम खाली फिर भी लंबी लाइन
ATM

sandeep tomar | Publish: Dec, 06 2016 05:12:00 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

रविवार की छुट्टी के बाद मंगलवार को फिर से बैंक खाली हो गए​

मुरादाबाद: नोटबंदी के 28 दिन बीत चुके हैं लेकिन लोगों की कैश को लेकर परेशानियां ज्यूों की त्यूों बनी हुई हैं. अभी तक भी न बैंक में लाइन कम हो पा रही हैं और न ही एटीएम पर. मुरादाबाद में नोटबंदी के बाद बड़ी संख्या में एटीएम अभी भी चालू नहीं हो पाए हैं और लोगों को इसलिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रविवार की छुट्टी के एक दिन बाद मंगलवार को फिर बैंको की छुट्टी है ऊपर से सारे एटीएम खाली दोपहर बाद तक शहर के किसी भी एटीएम में पैसे नहीं थे, जबकि कैश की आस में कड़ाके की ठंड में भी लोग लाइन में लगे थे की शायद कैश डाल दिया जाए.

नहीं है कैश

बीते महीने की आठ नवम्बर की आधी रात से जारी नोटबंदी के बाद अभी भी स्थिति सामान्य नहीं हो पायी है. दरअसल सोमवार को बैंक खुले लेकिन मंगलवार को गजेटेड होली—डे की वजह से बैंक बंद थे जिस कारण लोगों को अपनी जरुरत का पैसा नहीं मिल पाया. इसके उलट एटीएम में भी कोई भी बैंक कैश की सप्लाई नहीं कर पा रहा है. बैंक अधिकारियों की मानें तो कैश की उपलब्धता डिमांड के हिसाब से नहीं हो पा रही है, फिर भी हम लोगों की मुश्किल कम करने का काम कर रहे हैं.

मदद नहीं कर पा रहे बैंक अधिकारी


उधर, बैंक और एटीएम के बाहर लगी लाइन देखकर सरकार की कैशलेस की जागरूकता पर भी सवाल उठ रहा है, क्योंकि न बैंक और न ही अधिकारी अभी लोगों को बैंक और एटीएम के आलावा कोई सुझाव बता पा रहे हैं. फिलहाल आम लोग कैश को लेकर ख़ासा परेशान है, जिसका रास्ता उन्हें अभी नहीं सूझ रहा.
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned